देहरादून, राज्य ब्यूरो। जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पदों के चुनाव को लेकर कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के नामों को तकरीबन अंतिम रूप दे दिया गया। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के साथ जिलेवार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ। प्रत्याशियों की घोषणा जल्द की जाएगी। 

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने जिला कांग्रेस कमेटी को प्रत्याशियों की सूची जारी करने के लिए अधिकृत किया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में घंटों चली बैठक में जिलेवार जिला पंचायत अध्यक्ष पद और ब्लॉक प्रमुखों के पदों के लिए दावेदारों के नाम पर विचार विमर्श किया गया। 

संसाधनों की कमी से जूझ रही प्रमुख प्रतिपक्षी पार्टी आम सहमति से ही प्रत्याशी तय करने पर जोर दे रही है। यही वजह है कि जिलों और ब्लॉकों में एक से ज्यादा दावेदारों के नामों पर मंथन के दौरान प्रदेश नेतृत्व ने स्थानीय विधायकों, पूर्व विधायकों, विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के साथ जिला और ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों से भी फीडबैक लिया। बैठक में गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों से पार्टी पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। पौड़ी जिले में प्रत्याशियों को लेकर चर्चा के दौरान पौड़ी लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी, पूर्व विधायक गणेश गोदियाल, चमोली जिले से पूर्व विधायक जीतराम, अनुसूया प्रसाद मैखुरी मौजूद रहे। 

चमोली जिले पर फैसला जल्द  

पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी की गैर मौजूदगी के चलते चमोली जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदार पर फैसला नहीं हो सका। इस पर जल्द फैसला होगा। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कुमाऊं मंडल के विभिन्न जिलों से भी स्थानीय वरिष्ठ नेताओं से दूरभाष पर संपर्क कर फीडबैक लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि दोनों ही मंडलों में संभावित प्रत्याशियों को लेकर मंथन किया जा चुका है। अब प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। सूची जारी करने के लिए जिलाध्यक्षों को अधिकृत किया गया है। 

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र प्रमुख चुनाव को भाजपा ने झोंकी ताकत

रुड़की नगर निगम चुनाव पर भी चर्चा 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रुड़की नगर निगम के चुनाव को लेकर भी हरिद्वार जिले के नेताओं से बातचीत की। बैठक में जिले के तीनों विधायक ममता राकेश, फुरकान अहमद और काजी निजामुद्दीन के साथ ही अंबरीष कुमार, संदीप पालीवाल, राम सिंह सैनी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय नेता मौजूद रहे। रुड़की नगर निगम में मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशियों के नाम जल्द तय किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटी कांग्रेस

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप