देहरादून, राज्य ब्यूरो। जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव में भाजपा कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। इसके लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव प्रबंधन के लिए भाजपा ने जिला प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। वहीं, चंपावत में जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बदल दिया है। 

भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में हुई त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक में जिला प्रभारियों के नाम पर मुहर लगाई गई। 

इसमें उत्तरकाशी जिले में ज्योति प्रसाद गैरोला व महावीर रांगड़, टिहरी में कुसुम कंडवाल व रिपुदमन सिंह रावत, चमोली में अतर सिंह तोमर व राजकुमार पुरोहित, रुद्रप्रयाग में राजेंद्र अग्रवाल व रविंद्र कटारिया, पौड़ी में कैलाश पंत, अशोक खत्री व सुरेश राठौर, देहरादून में नरेश बंसल, पिथौरागढ़ में राजेंद्र भंडारी, चंपावत में राजकुमारी गिरी व प्रकाश हरबोला, बागेश्वर में कैलाश शर्मा, अल्मोड़ा में केदार जोशी व सुरेश परिहार, नैनीताल में आशीष गुप्ता व राजेश कुमार और ऊधमसिंहनगर में कुलदीप कुमार व रेनू अधिकारी जिला प्रभारी नियुक्त किए गए हैं।

चंपावत जिपं अध्यक्ष पद पर भाजपा ने बदला प्रत्याशी

भाजपा ने चंपावत जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी को बदल दिया है। अब ज्योति राय को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने वहां पहले प्रीति पाठक को प्रत्याशी घोषित किया था। इस बदलाव को चंपावत में पार्टी के भीतर उभरे अंतर्विरोध के तौर पर भी देखा जा रहा है। 

उधर, भाजपा ने ब्लाक प्रमुख पदों के लिए पांच और उम्मीदवारों की सूची भी जारी की। इसके साथ ही प्रमुख पदों के लिए अब घोषित उम्मीदवारों की संख्या 66 पहुंच गई है। 12 जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर पार्टी ने अभी तक नौ प्रत्याशी ही घोषित किए हैं। 

जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख पदों के चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही भाजपा अब जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायतों में छाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए जोड़तोड़ से लेकर हर तरह की कसरत चल रही है। 

इसी कड़ी में पार्टी ने चंपावत जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी बदल दिया है। पहले वहां प्रीति पाठक को प्रत्याशी बनाया गया था, मगर बुधवार को उनकी जगह ज्योति राय को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। पार्टी सूत्रों की मानें तो ज्योति राय के साथ सदस्यों का संख्या बल अधिक है। 

हालांकि, ये बातें भी उठ रहीं कि पार्टी के प्रत्याशी बदलने के कदम से उसके कुछ सदस्य छिटक भी सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि इस नजरिये से भी पार्टी निगाह बनाए हुए हैं। उधर, भाजपा की ओर से बुधवार को प्रमुख पदों के लिए पांच और उम्मीदवारों की सूची जारी की। 

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटी कांग्रेस

इनमें लक्ष्मी देवी (खिर्सू), राजेश कंडारी (बीरोंखाल), राधारानी रावत (पोखरी), भगवान सिंह (डोईवाला) व दिव्या भारती (रायपुर) शामिल हैं। भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने बताया कि एक नवंबर तक ब्लाक प्रमुख के शेष रह गए 23 उम्मीदवारों और जिला पंचायत अध्यक्ष के तीन प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनावः सहसपुर से सीमा नेगी का ब्लॉक प्रमुख बनना तय Dehradun News

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस