जागरण संवाददाता, देहरादून : कुंभ ड्यूटी से वापस आकर रोडवेज वर्कशाप जा रही बस में गुरुवार देर रात अचानक आग लग गई। चालक ने बस से कूदकर  जान बचाई। जिला अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद्र ने बताया कि रात करीब एक बजे सूचना मिली थी कि लालपुल से सहारनपुर चौक के बीच कोहली पेट्रोल पंप के निकट एक बस में आग लग गई है। तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर भेजा गया। आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि बस में आग लगते ही चालक संजय कुमार ने छलांग लगा दी, जिसके चलते उनकी जान बच गई। उन्होंने बताया कि बस हरिद्वार से देहरादून आई थी। चालक बस को रोडवेज वर्कशाप लेकर जा रहा था। 

दूसरी ओर उत्तराखंड परिवहन के महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण बस के इंजन में आग लग गई थी। बस 2016 मॉडल की है। मंडल प्रबंधक तकनीकी को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

महिला को सकुशल पहुंचाया घर

रुद्रप्रयाग: थाना ऊखीमठ के अंतर्गत पोस्तीवासा में लावारिस घूम रही मानसिक रूप से अस्वस्थ एक महिला को पुलिस ने उसके स्वजनों से मिलाकर घर पहुंचाया। थाना ऊखीमठ को एक महिला के पोथीबासा में लावारिस हालत में घूमने की सूचना मिली। थानाध्यक्ष ऊखीमठ पुलिस कर्मियों के साथ वहां पहुंचे। महिला से बात की तो उसने अपना पता कांडे बताया। महिला के स्वजनों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ने वाट्सएप ग्रुप व इंटरनेट मीडिया की सहायता ली। ऐसे में महिला के भतीजे गोपाल सिंंह एवं बलवीर सिंंह ने थाना ऊखीमठ में संपर्क किया गया। इसके बाद थाने पहुंचे जहां पर उक्त महिला को सकुशल उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया। महिला की पहचान मिथिला देवी पत्नी चंडी प्रसाद निवासी ग्राम बैरागना रुद्रप्रयाग के रूप में हुई। जो गुरुवार को अपने मायके शिवनंदी से खांकरा जाने के लिए निकली थी, लेकिन रुद्रप्रयाग से गलत वाहन में बैठने से वह रास्ता भटक गई। 

 यह भी पढ़ें-हरिद्वार में रोडवेज की वर्कशॉप में खड़ी दो बसों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें