Move to Jagran APP

Chardham Yatra Registration: अब चारधाम यात्रा के लिए कर सकेंगे पंजीकरण, CM धामी ने हटाई रोक; दिए ये खास निर्देश

Chardham Yatra Registration मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज मंगलवार को बैठक हुई। बैठक में बताया गया कि जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं उनका पंजीकरण कर चारधाम यात्रा पर भेजा जा रहा है। पंजीकरण की संख्या अब सीमित नहीं है। बैठक में मुख्यमंत्री ने यात्रा मार्गों पर 42 सीटर तक की बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Tue, 11 Jun 2024 09:41 PM (IST)
Chardham Yatra Registration: अब चारधाम यात्रा के लिए कर सकेंगे पंजीकरण, CM धामी ने हटाई रोक; दिए ये खास निर्देश
चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण पर अब रोक नहीं

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में अब चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण पर लगी रोक हट गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। बताया गया कि जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं, उनका पंजीकरण कर चारधाम यात्रा पर भेजा जा रहा है। पंजीकरण की संख्या अब सीमित नहीं है।

बैठक में मुख्यमंत्री ने यात्रा मार्गों पर 42 सीटर तक की बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई।

बेहतर व्यवस्था के लिए जिलाधिकारियों का करें सहयोग

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि चारधाम यात्रा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए जिलाधिकारियों से समन्वय बना कर रखा जाए। समय-समय पर उच्चाधिकारी भी यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करें और बेहतर व्यवस्था के लिए जिलाधिकारियों का सहयोग करें।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2024: चारों धाम के कपाट खुलते ही उमड़ा जनसैलाब, एक माह में 21 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

उन्होंने कहा कि यात्रा प्राधिकरण बनाने के लिए कर्तव्य व दायित्व निर्धारित किए जाएं। इसमें प्रशासन, मंदिरों, ट्रांसपोर्टर, टूर एजेंट एवं अन्य संबंधित पक्षों के साथ बैठक की जाए।

यह भी पढ़ें-  Kedarnath Yatra 2024: नया इतिहास रचने की राह पर केदारनाथ यात्रा, 33 दिन में 8 लाख से अधिक दर्शनार्थी पहुंचे बाबा के दर