देहरादून, जेएनएन। गढ़वाल मंडल विकास निगम के 904 कार्मिकों की सातवें वेतनमान की मुराद पूरी हो गई है। इस सीजन में साढ़े आठ करोड़ के प्रॉफिट के बाद प्रबंधन निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव ने इस पर मुहर लगा दी है। एक जुलाई से कार्मिकों को सातवें वेतनमान के अनुरूप वेतन मिलेगा। इससे कर्मचारी संगठन गढ़वाल मंडल विकास निगम में खुशी की लहर है। 

चारधाम यात्रा के दो माह के सीजन में ही गढ़वाल मंडल विकास निगम ने रिकार्ड कमाई की। खर्चों को काटने के बाद निगम करीब आठ करोड़ 62 लाख रुपये के शुद्ध प्रॉफिट में रहा। प्रबंध निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव ने इसे कर्मचारियों के मेहनत बताते हुए लंबे समय से चली आ रही सातवें वेतनमान की मांग पूरी कर दी। 

एमडी ने बताया एक जुलाई से सातवें वेतनमान का लाभ कार्मिकों को मिलेगा। उन्होंने बताया कि अभी तक 26 करोड़ रुपये कार्मिकों के वेतन पर हर साल खर्च होता है। सातवां वेतनमान लागू होने के बाद करीब पांच करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा। उम्मीद है कि निगम के कर्मचारी ज्यादा मेहनत कर घाटे को पूरा करेंगे। 

इधर, जीएमवीएन कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम पुरी और महासचिव आशीष उनियाल ने प्रबंध निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव, अध्यक्ष महावीर रांगड़, जीएम बीएल राणा समेत अन्य अधिकारियों का आभार जताया। कहा कि इससे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा। 

इन मांगों पर भी हो कार्रवाई 

गढ़वाल मंडल विकास निगम कर्मचारी संगठन ने बैठक कर पर्यटक आवास गृहों को पीपीपी मोड पर न देने, सीजन कर्मचारियों को लाभ देने, प्रतिकुल प्रविष्टि के निस्तारण को कमेटी का गठन करने समेत अन्य मांगों पर भी त्वरित कार्रवाई की मांग की गई।

यह भी पढ़ें: दस दिन का दिया अल्टीमेटम, अब चक्काजाम की चेतावनी Dehradun News

यह भी पढ़ें: स्थानांतरण की खामियों पर प्राथमिक शिक्षक संघ मुखर, देंगे धरना

यह भी पढ़ें: स्थानांतरण मामले में संयुक्त परिषद और सिंचाई महासंघ भिड़े, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस