Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः दोपहर 12 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

दोपहर 12 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। रेस्टोरेंट में भोजन पर लगने वाले कर को जीएसटी काउंसिल ने घटाकर पांच फीसद कर दिया है। पुलिस ने सुनील राठी की मां को गिरफ्तार किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 11 Nov 2017 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 11 Nov 2017 11:49 AM (IST)
न्यूज बुलेटिनः दोपहर 12 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

जीएसटी से अब नहीं बिगड़ सकेगा मुंह का जायका

loksabha election banner

जेएनएन, देहरादून। रेस्टोरेंट में भोजन करने पर जीएसटी में ज्यादा कर से मुंह का जायका अब नहीं बिगड़ेगा। रेस्टोरेंट में भोजन पर लगने वाले 28 फीसद कर को जीएसटी काउंसिल ने घटाकर अब पांच फीसद कर दिया है। यानी अब एक हजार रुपये के भोजन पर लगने वाला 280 रुपये का कर घटकर अब सिर्फ 50 रुपये रह जाएगा। इससे पर्यटन प्रदेश बनने का ख्वाब देख रहे उत्तराखंड को अधिक फायदा होना तय माना जा रहा है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 2. प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में उत्तराखंड अव्वल

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के स्टेट कंपोनेंट के तहत योजना का क्रियान्वयन करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन गया है। इस योजना के अंतर्गत देश का पहला प्रशिक्षण केंद्र देहरादून में 60 युवाओं के प्रशिक्षण से प्रारंभ किया जा चुका है। प्रोटेक्नोलॉजीस के कंपयूटर अकादमी केंद्र में चल रहे इस प्रशिक्षण केंद्र में फील्ड टेक्नीशियन, कंप्यूटर एंड पेरिफेरल के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3. सड़क हादसे में मौत, तो एनएचएआई जिम्मेदार

राज्य ब्यूरो, देहरादून। चौड़ीकरण कार्य की कछुवा चाल और गड्ढों में तब्दील हो चुके नारसन-देहरादून राजमार्ग की दुर्दशा को लेकर राज्य सरकार ने अब सख्त रुख अपनाया है। शुक्रवार को विधानसभा स्थित सभागार में हुई समीक्षा बैठक के दौरान शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इस राजमार्ग को गड्ढामुक्त करने के लिए 20 दिन का वक्त दिया। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. रात आठ बजे गई सुबह पांच बजे जाने वाली जनशताब्दी

जेएनएन, देहरादून।  कोहरे और रेलवे ट्रैक पर चल रहे काम के कारण ट्रेनों के घंटों देर से आने का क्रम जारी है। हद ये है कि सुबह जाने वाली ट्रेनें रात को जा रही। जिससे यात्रियों को बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा। शुक्रवार को सुबह पांच बजे नई दिल्ली जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस पंद्रह घंटे की देरी से रात आठ बजे रवाना की गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. डॉक्‍टर से फिरौती मांगने के मामले में कुख्‍यात सुनील राठी की मां गिरफ्तार

जेएनएन, हरिद्वार। शहर के आवास विकास कालोनी निवासी चर्चित डॉक्टर एनडी अरोड़ा से तीन नवंबर को बागपत जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी ने फोन पर फिरौती मांगी थी। कुख्यात ने तीन बार बागपत जेल से फोन करके धमकी दी थी। डॉक्टर ने इस मामले में कुख्यात सुनील राठी और उसकी मां राजबाला पर कोतवाली गंगनहर में मुकदमा दर्ज कराया था। आज पुलिस ने कुख्यात सुनील राठी की मां राजबाला को गिरफ्तार किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.