जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Crime News: शादीशुदा मुस्लिम महिला ने हिंदू धर्म अपनाकर एक हिंदू व्यक्ति से शादी की। इसके बाद संपत्ति हड़पने की कोशिश शुरू कर दी। पीड़ित की तहरीर पर राजपुर थाना पुलिस ने महिला और उसके माता-पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोर्ट के आदेश पर यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

वर्ष 2018 में हुई मुलाकात

राजपुर रोड निवासी सुकांत की मुलाकात शोरेन से वर्ष 2018 में हुई थी। महिला ने बताया कि वह कुंवारी है और होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुकी है। दोनों के बीच दोस्ती बढ़ गई।

अंकित ने शोरेन का मोबाइल किया चेक

इसी बीच अंकित ने शोरेन का मोबाइल चेक किया और वाट्सएप चेटिंग पढ़ी। जिसमें एक व्यक्ति से लंबी बातचीत थी। जब चेटिंग के बारे में पूछा तो शोरेन ने बताया कि वह दोस्त हैं। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई।

सितंबर 2019 में रखा शादी का प्रस्‍ताव

सितंबर 2019 में शोरेन ने सुकांत को फोन कर कहा कि पुराने दोस्त से संबंध खत्म कर दिए हैं और शादी का प्रस्ताव रखा। 29 सितंबर 2019 को धर्म परिवर्तन कर हिंदू बनीं और मंदिर में शादी कर ली। शोरेन अपनी मर्जी से घर आती थी व कभी भी अपने घर दिल्ली चली जाती थी।

दसवीं पास भी नहीं निकली महिला

इसके बाद कहा कि दोनों पूना महाराष्ट्र चले जाते हैं क्योंकि सुकांत वहीं होटल में काम करता था। जब शोरेन को होटल में नौकरी दिलाने के लिए अंकित ले गया तो पता चला कि होटल मैनेजमेंट का कोर्स नहीं किया हुआ है, वह दसवीं पास भी नहीं है, केवल शादी करने के लिए उसने झूठ बोला।

यह भी पढ़ें:- Youtuber Bobby Kataria को पुलिस आज नहीं ला पाई देहरादून, जमानत के बावजूद बाबी कटारिया तिहाड़ जले में है बंद

झूठे केस में जेल भिजवाने की दी धमकी

इसके बाद दबाव बनाने लगी कि वह देहरादून की संपत्ति बेचकर तीन-चार करोड़ रुपये मंगवा ले। ऐसा नहीं करने पर झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दी। सुकांत ने जब पड़ताल की तो पता पता चला कि शोरेन पहले से ही शादीशुदा थी और संपत्ति हड़पने की नीयत से शादी की थी। राजपुर के थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि महिला सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Dehradun Crime News: देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से ठगे 85 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट