Move to Jagran APP

Dehradun Crime News: देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से ठगे 85 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

Dehradun Crime News देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से 85 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने रकम लेने के बाद रजिस्ट्री करवाने से इन्कार कर दिया। दंपती के विरुद्ध नेहरू कालोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Sunil NegiPublished: Sat, 01 Oct 2022 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 10:30 PM (IST)
Dehradun Crime News: देहरादून में मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से ठगे 85 लाख रुपये, मुकदमा दर्ज
Dehradun Crime News: मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से 85 लाख रुपये ठग लिए।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Crime News: मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से 85 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने रकम लेने के बाद मकान की रजिस्ट्री करवाने से इन्कार कर दिया। नेहरू कालोनी थाने में आरोपित दंपती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

देहरादून के ड‍िफेंस कालोनी का मामला

डिफेंस कालोनी के जीतपाल सिंह राणा ने पुलिस को बताया कि उनका नेहरू कालोनी में क्लीनिक है। वह काम के सिलसिले में दून अस्पताल जाते रहते हैं, जहां उनकी मुलाकात डिफेंस कालोनी निवासी जसजीत सिंह से हुई।

धीरे-धीरे बढ़ाई नजदीकियां

जसजीत ने धीरे-धीरे उनसे नजदीकियां बढ़ाई और उनके क्लीनिक पर आने लगा। इस दौरान जीतपाल ने जसजीत से कहा कि उन्हें एक मकान की तलाश है जो सही लोकेशन में हो। तब जसजीत ने उन्हें बताया कि उनका एक मकान बलबीर रोड व एक मकान डिफेंस कालोनी में है, जो कि उनकी पत्नी के नाम पर है।

मकान का सौदा हुआ तय

आरोपित ने जीतपाल सिंह को अपनी पत्नी शिखा सिंह से मिलवाया। शिखा ने भी मकान बेचने के लिए सहमति जाहिर की और डिफेंस कालोनी स्थित मकान का सौदा तय हो गया।

85 लाख रुपये किए ट्रांसफर

जीतपाल सिंह ने बताया कि आरोपित दंपती ने चार जून 2019 से पांच मार्च 2021 तक अपने संयुक्त खाते में 38 चेक के माध्यम से 85 लाख रुपये ट्रांसफर करवा दिए। उन्हें विश्वास दिलाया कि कुछ समय पर रजिस्ट्री करवा देंगे। स्वामित्व संबंधी कुछ छोटी-मोटी कार्रवाई पूरी करने के बाद मकान का कब्जा भी दे देंगे।

यह भी पढ़ें:- Uttarkashi News: उत्‍तरकाशी में दुष्कर्म के दोषी को 10 वर्ष का कारावास, छेड़छाड़ करने वाले को तीन साल की सजा

डाक्‍टर को गाली-गलौज करते हुए घर से निकाला

शिखा सिंह ने मकान की रजिस्ट्री की फोटो कापी भी उपलब्ध कराई थी। काफी समय बीत जाने के बाद भी आरोपितों ने मकान पर कब्जा नहीं दिया। आठ जून 2022 को वह जसजीत सिंह के घर गए और धनराशि लौटाने को कहा। इस दौरान आरोपित ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए घर से बाहर कर दिया। नेहरू कालोनी प्रभारी थाना निरीक्षक मुकेश त्यागी ने बताया कि आरोपित दंपती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Youtuber Bobby Kataria को पुलिस आज नहीं ला पाई देहरादून, जमानत के बावजूद बाबी कटारिया तिहाड़ जले में है बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.