जागरण संवाददाता, देहरादून: Dehradun Crime News: मकान बेचने के नाम पर दंपती ने चिकित्सक से 85 लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने रकम लेने के बाद मकान की रजिस्ट्री करवाने से इन्कार कर दिया। नेहरू कालोनी थाने में आरोपित दंपती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

देहरादून के ड‍िफेंस कालोनी का मामला

डिफेंस कालोनी के जीतपाल सिंह राणा ने पुलिस को बताया कि उनका नेहरू कालोनी में क्लीनिक है। वह काम के सिलसिले में दून अस्पताल जाते रहते हैं, जहां उनकी मुलाकात डिफेंस कालोनी निवासी जसजीत सिंह से हुई।

धीरे-धीरे बढ़ाई नजदीकियां

जसजीत ने धीरे-धीरे उनसे नजदीकियां बढ़ाई और उनके क्लीनिक पर आने लगा। इस दौरान जीतपाल ने जसजीत से कहा कि उन्हें एक मकान की तलाश है जो सही लोकेशन में हो। तब जसजीत ने उन्हें बताया कि उनका एक मकान बलबीर रोड व एक मकान डिफेंस कालोनी में है, जो कि उनकी पत्नी के नाम पर है।

मकान का सौदा हुआ तय

आरोपित ने जीतपाल सिंह को अपनी पत्नी शिखा सिंह से मिलवाया। शिखा ने भी मकान बेचने के लिए सहमति जाहिर की और डिफेंस कालोनी स्थित मकान का सौदा तय हो गया।

85 लाख रुपये किए ट्रांसफर

जीतपाल सिंह ने बताया कि आरोपित दंपती ने चार जून 2019 से पांच मार्च 2021 तक अपने संयुक्त खाते में 38 चेक के माध्यम से 85 लाख रुपये ट्रांसफर करवा दिए। उन्हें विश्वास दिलाया कि कुछ समय पर रजिस्ट्री करवा देंगे। स्वामित्व संबंधी कुछ छोटी-मोटी कार्रवाई पूरी करने के बाद मकान का कब्जा भी दे देंगे।

यह भी पढ़ें:- Uttarkashi News: उत्‍तरकाशी में दुष्कर्म के दोषी को 10 वर्ष का कारावास, छेड़छाड़ करने वाले को तीन साल की सजा

डाक्‍टर को गाली-गलौज करते हुए घर से निकाला

शिखा सिंह ने मकान की रजिस्ट्री की फोटो कापी भी उपलब्ध कराई थी। काफी समय बीत जाने के बाद भी आरोपितों ने मकान पर कब्जा नहीं दिया। आठ जून 2022 को वह जसजीत सिंह के घर गए और धनराशि लौटाने को कहा। इस दौरान आरोपित ने उनके साथ गाली-गलौज करते हुए घर से बाहर कर दिया। नेहरू कालोनी प्रभारी थाना निरीक्षक मुकेश त्यागी ने बताया कि आरोपित दंपती के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Youtuber Bobby Kataria को पुलिस आज नहीं ला पाई देहरादून, जमानत के बावजूद बाबी कटारिया तिहाड़ जले में है बंद

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट