Move to Jagran APP

धोखे से एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए साढ़े नौ लाख रुपये

एक महिला के साथ धोखाधड़ी कर एक युवती और उसके परिजनों ने साढ़े नौ लाख रुपये हड़प लिया। पीड़ि‍ता के बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर से भीम एप डाउनलोड कर घटना को अंजाम दिया गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 10:51 AM (IST)
धोखे से एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए साढ़े नौ लाख रुपये
धोखे से एप डाउनलोड कर खाते से उड़ाए साढ़े नौ लाख रुपये

देहरादून, [जेएनएन]: क्लेमेनटाउन इलाके की एक महिला के साथ धोखाधड़ी कर एक युवती और उसके परिजनों ने साढ़े नौ लाख रुपये हड़प लिया। आरोप है कि पीड़ि‍ता के बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर से भीम एप डाउनलोड कर घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने युवती और उसके परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। 

loksabha election banner

सोनिया ठाकुर पुत्री स्व. प्रेम सिंह निवासी सोसायटी एरिया की मां कांति ठाकुर ने कुछ महीने पहले बलजिंदर सिंह को अपनी जमीन बेची थी। इसके बाद उनसे पारिवारिक संबंध हो गए और घर आना-जाना शुरू हो गया। कुछ दिन पहले बलजिंदर की बेटी रमनप्रीत ने धोखे से कांति ठाकुर का बैंक अकाउंट नंबर लेकर भीम एप डाउनलोड कर लिया गया। सोनिया का आरोप है कि मां के बैंक अकाउंट से उसका नंबर लिंक है, लेकिन उसे इस बात की भनक तक नहीं लगने पाई। इस बीच रमनप्रीत ने कांति ठाकुर के बैंक अकाउंट से 9 लाख 63 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। कुछ दिन पहले जब कांति ठाकुर खाते से पैसा निकालने गर्ईं तो बैंक कर्मी ने बताया कि उनके खाते में तो पैसा ही नहीं है। पुलिस ने बताया कि ओबीसी की सुभाषनगर ब्रांच से जब डिटेल निकाली गई तो पता चला कि रजिस्टर मोबाइल नंबर से भीम ऐप की जरिये रमनप्रीत के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया है। मामले में धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

गैस एजेंसी कर्मी से आठ लाख कैश लूटने का प्रयास

भंडारी बाग स्थित अनुराग गैस एजेंसी के कर्मचारी को घायल कर उससे सरेराह लूट का प्रयास किया गया। हालांकि कर्मचारी ने हिम्मत नहीं हारी, चेहरे पर धारदार हथियार से चोट लगने के बाद भी उसने आठ लाख रुपये से भरा बैग नहीं छोड़ा। इस बीच आसपास के लोग भी कर्मचारी की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद लूट में नाकाम बदमाश पैदल ही भंडारी बाग की ओर भाग निकले। 

लक्खीबाग पुलिस ने मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली के भंडारी बाग में अनुराग गैस एजेंसी का शनिवार और रविवार को बैंक बंद होने के कारण कैश जमा नहीं हो पाया था। सोमवार सुबह साढ़े दस बजे के करीब कर्मचारी ज्ञानेंद्र सिंह लगभग आठ लाख रुपये कैश लेकर एजेंसी से सहारनपुर चौक स्थित कूर्माचल बैंक में जमा कराने जा रहा था। वह स्कूटी से भंडारी से सहारनपुर रोड के मोड़ पर पहुंचने ही वाला था कि अचानक दो युवकों ने उसे रोक लिया। एक युवक हाथ में कैंची लिए हुए थे, जबकि दूसरे के हाथ में चाकू देख ज्ञानेंद्र को समझते देर नहीं कि दोनों उसे लूटना चाहते हैं। 

बदमाशों ने पहले बैग छीनने का प्रयास किया, लेकिन जब ज्ञानेंद्र ने बैग नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया। मारपीट और गुत्थम-गुत्थी होने से ज्ञानेंद्र जमीन पर गिर पड़ा। बदमाशों के वार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ज्ञानेंद्र का हेलमेट तक टूट गया। यह सब देख आसपास के लोगों ने समझा किसी बात को लेकर तीनों में मारपीट हो गई। लोग पुलिस-पुलिस चिल्लाते हुए तीनों की ओर से बढ़े तो हथियार लिए बदमाश पकड़े जाने के डर से भाग खड़े हुए। इसके बाद ज्ञानेंद्र वापस गैस एजेंसी पहुंचा और मालिक अनुराग जैन कर्मचारी को लेकर लक्खीबाग पुलिस चौकी पहुंचे। यहां ज्ञानेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: सस्ता लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: 25 करोड़ की ठगी का कर रहे थे प्रयास, ऐसे आए पकड़ में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.