Move to Jagran APP

Missing Case: ऋषिकेश में रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट हुई लापता, संदेह के घेरे में रिसोर्ट संचालक लेकिन युवती का नहीं मिला सुराग

Receptionist Missing ऋषिकेश में एक रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई। रिसार्ट संचालक की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की है वहीं युवती के पिता ने रिसार्ट संचालक के खिलाफ शिकायत की है। मामला संदिग्ध है अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं मिला है।

By Harish chandra tiwariEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Tue, 20 Sep 2022 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 04:01 AM (IST)
Missing Case: ऋषिकेश में रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट हुई लापता, संदेह के घेरे में रिसोर्ट संचालक लेकिन युवती का नहीं मिला सुराग
ऋषिकेश में रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट हुई लापता : जागरण

ऋषिकेश, जागरण संवाददाता: Receptionist Missing बैराज-चीला मार्ग पर राजस्व क्षेत्र गंगा भोगपुर में स्थित एक रिसार्ट की रिसेप्शनिस्ट रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई। रिसार्ट संचालक की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर दी है। वहीं युवती के पिता ने भी अनहोनी की आशंका जताते हुए रिसार्ट संचालक के खिलाफ शिकायत दी है।

loksabha election banner

गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिसार्ट के संचालक पुलकित कुमार निवासी गंगा भोगपुर तल्ला ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी। जिसके अनुसार रिसार्ट में ग्राम श्रीकोट पट्टी नांदलस्यूं पौड़ी गढ़वाल निवासी अंकिता भंडारी (19 वर्ष) पुत्री वीरेंद्र सिंह भंडारी रिसेप्शनिस्ट के रूप में कुछ माह से काम कर रही थी। अंकिता को रिसार्ट में रहने के लिए अलग से कमरा दिया गया था। कुछ समय से अंकिता मानसिक तनाव में थी। उसके मन को बहलाने के लिए पुलकित और सौरभ उसे 18 सितंबर को दुपहिया वाहन पर ऋषिकेश की ओर ले गए थे। जहां से देर सायं को सभी रिसार्ट में लौट आए थे। इसके बाद वह अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। 19 सितंबर की सुबह पता चला कि अंकिता अपने कमरे में नहीं है। जिसके बाद अंकिता की काफी तलाश की गई मगर, उसका कुछ पता नहीं चल पाया। अंकिता के पिता से भी जानकारी लेने पर पता चला कि वह गांव भी नहीं पहुंची।

उप निरीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि प्रार्थना पत्र पर युवती की गुमशुदगी दर्ज कर दी गई है। पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है। उधर, बुधवार को युवती के पिता व अन्य स्वजन गंगा भोगपुर पहुंचे। उन्होंने रिसार्ट में मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की तो सभी के अलग-अलग बयान सामने आए। जिस पर युवती के पिता ने संदेह जताते हुए उप निरीक्षक को शिकायत दी। जिसमें रिसोर्ट संचालक और कर्मचारियों की भूमिका पर संदेह जताते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

रिसार्ट का सीसीटीवी सिस्टम खराब

जिस रिसार्ट से रिसेप्शनिस्ट युवती रहस्यमय परिस्थितयों में लापता हुई है, उसका सीसीटीवी कैमरा सिस्टम खराब बताया जा रहा है। रिसार्ट में पहले के सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, मगर इनकी वायरिंग उखड़ी हुई है। पूछताछ में रिसार्ट संचालकों ने बताया कि सीसीटीवी सिस्टम अंडर मेंटीनेंस है। हालांकि यह सीसीटीवी सिस्टम कब से खराब है, यह बात कोई नहीं बता पाया। इस वजह से भी स्वजन को पूरा मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।

युवती के दोस्त ने दी स्वजन को जानकारी

पूछताछ में पता चला कि स्वजन को रिसार्ट संचालकों ने नहीं बल्कि युवती के एक मित्र ने लापता होने की जानकारी दी। यह युवक वर्तमान में जम्मू में है। जिससे युवती अंकिता की अक्सर मोबाइल पर बात होती थी। मगर, 18 सितंबर की सायं से अंकिता का मोबाइल स्विच आफ आ रहा था। जब संपर्क नहीं हो पा रहा था तो उसने अंकिता के पिता को मोबाइल स्विच आफ होने और रिसार्ट से लापता होने की जानकारी दी। जबकि रिसार्ट की ओर से अंकित नाम के व्यक्ति की ओर से 19 सितंबर की सायं को अंकिता के पिता को फोन कर जानकारी देने की बात कही जा रही है। यह सभी बातें भी स्वजन के गले नहीं उतर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.