देहरादून, जेएनएन। 'दैनिक जागरण’ की पहल 'माय सिटी माय प्राइड’ महाभियान अब अपनी मंजिल की ओर बढऩे लगा है। इस कड़ी में शनिवार को 'जागरण फोरम’ का आयोजन किया गया है, जिसमें देहरादून शहर की बेहतरी के लिहाज से पांच पिलर शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, आर्थिकी व इन्फ्रास्ट्रक्चर पर न मंथन होगा। साथ ही भविष्य की योजनाओं का खाका खींचकर इनकी प्राप्ति के लिए आगे बढ़ा जाएगा। फोरम का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। मंथन में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और जिले के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य भी मौजूद रहेंगे।

एक जुलाई से प्रारंभ हुए माय सिटी माय प्राइड महाभियान को लेकर दूनवासियों ने जो उत्साह दिखाया है, वह काबिलेतारीफ है। यहां के निवासियों ने शहर की बेहतरी के लिए न सिर्फ अहम सुझाव दिए, बल्कि इनमें भागीदारी का भी संकल्प जताया है। अभियान के तहत हुई नौ राउंड टेबल कॉन्फेंस में विशेषज्ञों ने भविष्य का खाका प्रस्तुत किया तो गति फाउंडेशन, धाद संस्था, दून रेजिडेंट वेलफेयर फ्रंट, मनुर्भव संस्था, स्पेक्स समेत तमाम संस्थाओं नें आगे आकर विभिन्न जिम्मेदारियां ली हैं। यही नहीं, यूजेवीएनएल, ओएनजीसी जैसे संस्थानों ने सीएसआर के तहत इनमें सहयोग का भरोसा दिलाया है।

अब वक्त आ गया है कि शहर की प्रगति का खाका खींचकर इसके लिए आगे बढ़ा जाए। इसी कड़ी में महाभियान के तहत शनिवार को मोहब्बेवाला में सहारनपुर रोड स्थित होटल सॉफ्टेल प्लाजा में फोरम का आयोजन किया गया है, जिसका शुभारंभ ठीक साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और जिले के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य भी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। उनके अलावा शहर के विधायक विनोद चमोली, उमेश शर्मा काऊ व खजानदास भी शहरी की बेहतरी को अपना रोडमैप रखेंगे।

-: कार्यक्रम :-
दिन :- शनिवार 22 सितंबर 2018
समय :- सुबह 10:30 बजे से
स्थान :- होटल सॉफ्टेल प्लाजा, सहारनपुर रोड मोहब्बेवाला, देहरादून

By Gaurav Tiwari