Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी: दूसरी पारी में महाराष्ट्र की सधी शुरूआत, बनाई 96 रन की रनों की बढ़त

रणजी ट्रॉफी मैच में दूसरे दिन महाराष्ट्र का दबदबा रहा। महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने 37 रन पर उत्तराखंड के छह विकेट झटक टीम को वापसी दिलाई।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 09:13 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:13 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी: दूसरी पारी में महाराष्ट्र की सधी शुरूआत, बनाई 96 रन की  रनों की बढ़त
रणजी ट्रॉफी: दूसरी पारी में महाराष्ट्र की सधी शुरूआत, बनाई 96 रन की रनों की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड और महाराष्ट्र के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच में दूसरे दिन महाराष्ट्र का दबदबा रहा। महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने 37 रन पर उत्तराखंड के छह विकेट झटक टीम को वापसी दिलाई। इसके बाद दूसरी पारी में महाराष्ट्र के बल्लेबाजों ने सधी बल्लेबाजी कर दूसरे दिन के स्टंप तक दो विकेट खोकर 140 रन बनाकर उत्तराखंड पर 96 रन की बढ़त पा ली है। इससे पहले कमल कन्याल (101) की शतकीय पारी के दम पर उत्तराखंड ने पहली पारी में 251 रन बनाए।

loksabha election banner

बारामती के डॉ. बाबा साहिब आम्बेडकर स्टेडियम में उत्तराखंड और महाराष्ट्र के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में दूसरे दिन का खेल खेला गया। उत्तराखंड ने 38 ओवर में तीन विकेट पर 112 रन से पारी को आगे बढ़ाया। पहले दिन के सेट बल्लेबाज कमल कन्याल ने अपनी अर्द्धशकतीय पारी को शतक में तब्दील किया। 

हालांकि कमल (101) के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने उत्तराखंड को ताश के पत्तों की तरह ढेर कर दिया। उत्तराखंड ने 79.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 251 रन बनाए। टीम की ओर से सौरभ रावत (49), वीआर जेठी (19), मयंक मिश्रा (0), सन्नी (11), अंकित (0) व अग्रिम तिवारी (6) पर पवेलियन लौटे। महाराष्ट्र के लिए एसएस बच्चव ने चार, एमजी चौधरी ने दो, पीसी दाढ़े, एसएम गुगाले व एएन काजी ने एक-एक विकेट चटकाए।

महाराष्ट्र के बल्लेबाजों की शुरूआत 

दूसरी पारी में महाराष्ट्र की ओर से एसएम गुगाले (23) व आरडी गायक्वाड (27) ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। महाराष्ट्र ने दूसरे दिन के स्टंप तक 46 ओवर में दो विकेट खोकर 140 रन बनाए। कप्तान एआर बवाने ने नाबाद (50) व स्वप्निल (40) रन पर नाबाद बने हुए हैं। उत्तराखंड के लिए सन्नी राणा ने छह ओवर में 14 रन देकर दो विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: वूमेंस अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी: उत्तराखंड ने छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से हराया

रणजी के पहले मैच में कमल का कमाल

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल ने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रन की पारी खेली। कमल ने 160 गेंदों में 101 रन बनाए। इससे पहले उत्तराखंड अंडर-23 टीम से खेलते हुए कमल ने 804 रन बनाए थे। इसके लिए उन्हें बीसीसीआई रैंकिंग में पांचवा पायदान मिला था।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: उत्तराखंड की महाराष्ट्र पर मजबूत पकड़, जानिए स्कोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.