Move to Jagran APP

शराब का ठेगा फिर खुला, धरने पर बैठे लोग; ठेका हटाने की मांग

लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में गुरुड़ चट्टी के समीप गंगा तट पर रविवार के रोज जन विरोध के कारण बंद किया गया अंग्रेजी शराब का ठेका सोमवार की सुबह फिर खोल दिया गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 02:23 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 02:23 PM (IST)
शराब का ठेगा फिर खुला, धरने पर बैठे लोग; ठेका हटाने की मांग
शराब का ठेगा फिर खुला, धरने पर बैठे लोग; ठेका हटाने की मांग

ऋषिकेश, जेएनएन। लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र में गुरुड़ चट्टी के समीप गंगा तट पर रविवार के रोज जन विरोध के कारण बंद किया गया अंग्रेजी शराब का ठेका सोमवार की सुबह फिर खोल दिया गया। एक रोज पूर्व संत समाज, व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने ठेके के समक्ष प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी और आबकारी निरीक्षक का घेराव किया था। जिस पर ठेके की चाबी पुलिस को सौंप दी गई थी। सोमवार की सुबह से ठेका खोल दिया गया। लक्ष्मणझूला पुलिस का कहना है कि जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर चाबी ठेकेदार को सौंपी गई है। इस सूचना के बाद ठेके के विरोध में लोग जुटने शुरू हो गए हैं। यमकेश्वर क्षेत्र की विधायक रितु खंडूरी ने दूरभाष पर फिर से यहां ठेका खुला जाने को लेकर जिलाधिकारी पौड़ी से नाराजगी जताई है। उन्होंने इस ठेके को यहां से हटाने के लिए कहा है। 

loksabha election banner

ठेके के खिलाफ बढ़ रहे विरोध को देखते हुए ठेकेदार ने शटर डाउन कर दिया है। मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। ठेके के बाहर क्षेत्र के साधु संत और महिलाएं धरना देकर बैठ गई है। मौके पर मौजूद लक्ष्मण झूला के थानाध्यक्ष आरएस कठैत से विरोध कर रहे लोगों ने बातचीत की।

थानाध्यक्ष का कहना है कि जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर ठेकेदार को चाबी लौटाई गई थी। उप जिला अधिकारी अथवा जिला अधिकारी का स्पष्ट आदेश ठेका बंद करने को लेकर पुलिस को नहीं मिला है। 

यह भी पढ़ें: शराब का ठेका खोलने पर लोगों ने जताया विरोध, प्रशासन को बंद करना पड़ा ठेका

आंदोलनकारी अश्वनी गुप्ता ने बताया कि हम लोग निरंतर उपजिलाधिकारी यमकेश्वर एसएस राणा से संपर्क का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ है। लोगों का कहना है कि जब तक ठेका यहां से पूरी तरह शिफ्ट नहीं हो जाता तब तक कोई भी यहां से नहीं हटेगा। उपस्थित लोग तहसील अथवा जिला प्रशासन के मौखिक आदेश को लेकर सवाल उठा रहे हैं। इनका कहना है कि जब रविवार को विरोध के बीच ठेका बंद कर दिया गया था तो सोमवार को क्यों खोला गया।

यह पढ़ें: उत्तराखंड में महिलाओं ने शराब की दुकान खुलने का अनोखे अंदाज में किया विरोध, खरीददारों पर बरसाए फूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.