Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुरानी रंजिश को लेकर हुए विवाद में युवक की चाकू मारकर हत्‍या, अस्‍पताल में हंगामा

पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के गांधीग्राम में पुरानी रंजिश में मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई। इससे गुस्साए मृतक के स्वजनों ने पहले घटनास्थल पर व उसके बाद दून अस्पताल में खूब हंगामा किया और पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए।

By Sumit KumarEdited By: Updated: Fri, 19 Feb 2021 10:55 PM (IST)
Hero Image
पुलिस का कहना कि पोस्टमार्टम के बाद ही शव दिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, देहरादून: पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के गांधीग्राम में पुरानी रंजिश में मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई। इससे गुस्साए मृतक के स्वजनों ने पहले घटनास्थल पर व उसके बाद दून अस्पताल में खूब हंगामा किया और पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत और पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल ने स्वजनों को शांत कराया। वहीं, घटना के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया। उधर, इस मामले में प्राथमिक स्तर पर लापरवाही के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पटेलनगर की बाजार पुलिस चौकी के इंचार्ज नवीन जोशी को लाइन हाजिर कर दिया है। 

पुलिस के अनुसार, गांधीग्राम निवासी संदीप पाल का उसके घर से कुछ ही दूरी पर रहने वाले अल्लाहरक्खा और उसके छोटे भाई अल्लाहद्दीन से लंबे समय से विवाद चल रहा था। कई बार दोनों पक्षों में झगड़ा भी हुआ था। बीती 16 फरवरी को भी दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था। जिसके बाद बाजार चौकी इंचार्ज नवीन जोशी ने संदीप पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, अगले ही दिन 17 फरवरी को उसे कोर्ट से जमानत मिल गई। ताजा घटनाक्रम के अनुसार शुक्रवार शाम संदीप पाल नाले में घर का कूड़ा फेंकने गया था। यह नाला अल्लाहरक्खा के घर के पास से बहता है। इसी दौरान उसका अल्लाहरक्खा से झगड़ा हो गया। बीच-बचाव किए जाने पर दोनों अपने-अपने घर चले गए। कुछ देर बाद संदीप अपने घर से चाकू लेकर अल्लाहरक्खा के घर पहुंच गया। वह अल्लाहरक्खा को घर से खींचकर बाहर लाया और उसके पेट में चाकू से कई वार कर दिए। आरोपित संदीप घटना के बाद भाग निकला। इसके बाद बुरी तरह लहूलुहान अल्लाहरक्खा को स्वजन अस्पताल ले गए, जहां उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। मामला संवेदनशील देख एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, एसपी सिटी सरिता डोबाल, सीओ मसूरी नरेंद्र पंत, कैंट इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी, वसंत विहार के इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान, नेहरू कॉलोनी के इंस्पेक्टर राकेश गुसांई फोर्स सहित घटनास्थल पर पहुंच गए। 

दून अस्पताल में किया हंगामा

मृतक अल्लाहरक्खा के स्वजनों ने बाजार चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए दून अस्पताल में खूब हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि 16 फरवरी को हुए विवाद के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अस्पताल में माहौल तनावपूर्ण होने पर सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी, सीओ डालनवाला जूही मनराल, सीओ ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल, नगर इंस्पेक्टर कोतवाली शिशुपाल नेगी मौके पर पहुंचे और स्वजनों को समझाने की कोशिश की। स्वजन नहीं माने तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत और पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोबाल भी अस्पताल पहुंचे और उन्हें समझाया। इसके बाद माहौल थोड़ा शांत हुआ। 

यह भी पढ़ें- दूल्हे की हरकतें देख दुल्हन ने शादी से किया इन्कार, लौटाई बारात 

दो साल पहले हुई थी अल्लाहरक्खा की शादी, चलाता था विक्रम

मृतक अल्लाहरक्खा की मां कलरूम ने बताया कि उसकी शादी दो साल पहले ही हुई थी। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैैं। अल्लाहरक्खा विक्रम चलाकर परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। वहीं, आरोपित संदीप पाल फर्नीचर पर पॉलिश का काम करता है। वह नशे का आदी है। 

अकेला रहता है आरोपित संदीप 

स्थानीय निवासियों के अनुसार संदीप पाल अकेला रहता है। उसके दो भाई कहीं और रहते हैं। कभी-कभी संदीप के माता-पिता उसके साथ रहने के लिए आ जाते हैं। दोनों पक्षों में किसी न किसी बात को लेकर अक्सर झगड़ा होता रहता था। 

यह भी पढ़ें- मकान मालिक की बेटी को किरायेदार ने किया अगवा, गिरफ्तार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें