Move to Jagran APP

रणजी में कार्तिक ने बनाया दोहरा शतक, उत्तराखंड को 365 रनों की बढ़त

उत्तराखंड की रणजी टीम ने दूसरे दिन शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अरुणाचल पर 365 रनों की बढ़त बना ली है। इस दौरान उत्तराखंड के कार्तिक ने दोहरा शतक जड़ा।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 09:47 AM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 09:47 AM (IST)
रणजी में कार्तिक ने बनाया दोहरा शतक, उत्तराखंड को 365 रनों की बढ़त
रणजी में कार्तिक ने बनाया दोहरा शतक, उत्तराखंड को 365 रनों की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की रणजी टीम ने दूसरे दिन शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अरुणाचल पर 365 रनों की बढ़त बना ली है। उत्तराखंड ने दूसरे दिन लंच के बाद 108.4 ओवर में 470 रनों पर पारी को घोषित किया। इसके बाद दूसरी पारी में अरुणाचल ने दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए हैं। 

loksabha election banner

असोम के गोलपारा के डीएन सिंघा क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड व अरुणाचल के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले में उत्तराखंड ने दूसरे दिन अरुणाचल प्रदेश पर 365 रनों की बढ़त बनाई। 71 रनों से पारी को आगे बढ़ाते हुए उत्तराखंड के कार्तिक जोशी ने अपनी 99 रनों की पारी को शतक में तब्दील किया। 

उत्तराखंड का चौथा विकेट 226 के योग पर सौरभ रावत (31) का गिरा। इसके बाद कप्तान रजत भाटिया व कार्तिक जोशी ने तेज तर्रार पारी खेली। एक तरफ कप्तान रजत भाटिया ने 104 गेंदों में (101) अपना शतक पूरा किया। 

वहीं, कार्तिक जोशी ने भी अपनी शतकीय पारी को दोहरे शतक में बदल दिया। कप्तान रजत भाटिया ने 108.4 ओवर में 470 रनों के स्कोर पर पारी को घोषित कर दी। कार्तिक ने नाबाद (208) और रजत भाटिया ने नाबाद (152) रनों का योगदान दिया। 

अरुणाचल के लिए मयदंग सिंगपो ने एक विकेट झटका। अरुणाचल को समर्थ ने दिलाई तेज शुरुआत उत्तराखंड टीम ने अपनी पहली पारी को 470 रनों पर घोषित किया। इसके बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी अरुणाचल की टीम को सलामी बल्लेबाज समर्थ सेठ ने तेज शुरुआत दिलाई। 

समर्थ ने 43 गेंदों में अपना अ‌र्द्धशतक (52) पूरा किया। जबकि दूसरे छोर के सलामी बल्लेबाज डोरिया छह रनों के स्कोर पर थे। चाय के बाद अरुणाचल का पहला विकेट समर्थ सेठ (60) का गिरा। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ओवी छह रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। डोरिया (19) रन बनाकर मैदान पर जमे हुए हैं। उत्तराखंड के लिए सन्नी व मलोलन ने एक-एक विकेट चटकाया।

स्पोर्टस कॉलेज देहरादून व हरिद्वार में खिताबी भिड़ंत

उत्तराखंड में राज्य स्तरीय अंडर-14 बालक क्रिकेट प्रतियोगिता में स्पोर्टस  कॉलेज देहरादून और हरिद्वार ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

देहरादून के महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज में अंडर-14 बालक वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले हुए। पहला मुकाबला देहरादून व हरिद्वार के बीच हुआ। हरिद्वार ने टॉस जीतकर पहले खेलने के लिए देहरादून को आमंत्रित किया। देहरादून ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए। तनजीर ने सर्वाधिक 20 रनों का योगदान दिया। 

हरिद्वार के लिए कैफ ने पांच, सरवांश व साहिल ने दो-दो विकेट चटकाए। जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी हरिद्वार टीम ने पांच विकेट गंवाकर मुकाबला अपने नाम किया। वैभव ने 34 व उदित ने 17 रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड के लिए समीर ने तीन विकेट झटके। 

वहीं, दूसरा मुकाबला स्पोट्र्स कॉलेज रायपुर व नैनीताल के बीच खेला गया। स्पोट्र्स कॉलेज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। पहले खेलते हुए स्पोट्र्स कॉलेज ने निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 236 रन बनाए। सचिन ने 95 व अभिषेक ने 64 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नैनीताल की टीम मात्र 41 रनों पर सिमट गई। स्पोर्टस कॉलेज ने 195 रनों से मुकाबला अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:  रणजी ट्रॉफी में पहले दिन उत्तराखंड को 71 रनों की बढ़त

यह भी पढ़ें: स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित होगा विशेष बॉक्सिंग शिविर, जुटेंगे विदेशी प्रशिक्षक

यह भी पढ़ें: अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड के अवनीश सुधा ने जड़ा तिहरा शतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.