Move to Jagran APP

Kajol in Rishikesh: ऋषिकेश पहुंचीं अभिनेत्री काजोल देवगन, गंगा आरती के साथ भक्ति में हुईं लीन

Kajol in Rishikesh सिने अभिनेत्री काजोल शुक्रवार को देहरादून एयरपोर्ट से बदरीनाथ मार्ग स्थित एक होटल में आ गई थी। अभिनेत्री काजोल देवगन और उनकी बहन तनीषा मुखर्जी शुक्रवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम पहुंची।

By Harish chandra tiwariEdited By: Nirmala BohraPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:40 AM (IST)
Kajol in Rishikesh: ऋषिकेश पहुंचीं अभिनेत्री काजोल देवगन, गंगा आरती के साथ भक्ति में हुईं लीन
Kajol in Rishikesh: काजोल ने संध्याकालीन गंगा आरती में शिरकत कर मां गंगा का आशीर्वाद भी लिया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : Kajol in Rishikesh: हिंदी फिल्म जगत की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री काजोल देवगन और उनकी बहन तनीषा मुखर्जी शुक्रवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम पहुंची। उन्होंने संध्याकालीन गंगा आरती में शिरकत कर मां गंगा का आशीर्वाद भी लिया।

loksabha election banner

स्वामी चिदानंद सरस्वती से आशीर्वाद लिया

सिने अभिनेत्री शुक्रवार को देहरादून एयरपोर्ट से बदरीनाथ मार्ग स्थित एक होटल में आ गई थी। शनिवार को कालेज, उनकी बहन तनीषा मुखर्जी तथा अन्य पारिवारिक मित्रों ने परमार्थ निकेतन पहुंचकर स्वामी चिदानंद सरस्वती से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया।

फिल्में समाज का दर्पण

स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि फिल्में समाज का दर्पण होती हैं। आज का युवा फिल्मों के माध्यम से बहुत कुछ ग्रहण करता है। अभिनेता और अभिनेत्री युवाओं के रोल मााडल होते हैं इसलिए जरूरी है कि फिल्में उत्कृष्ट समाज को प्रतिबिंबित करती हो।

फिल्मों से पर्यावरण और जल संरक्षण को प्रसारित किया जाए

स्वामी चिदानंद ने कहा कि वर्तमान समय में पूरे विश्व के सामने ग्लोबल वार्मिग और क्लाइमेंट चेंज की समस्याएं विद्यमान है। अगर फिल्मों के माध्यम से पर्यावरण और जल संरक्षण का संदेश प्रसारित किया जाए तो उसका असर गहरा और दूर तक होगा।

फिल्मों के माध्यम से समाज का उत्कृष्ट स्वरूप प्रस्तुत करने के साथ ही हरियाली संवर्द्धन, पारंपरिक जीवन शैली और भारत की उत्कृष्ट जीवन शैली को प्रस्तुत किया जाये तो पीढ़ी दर पीढ़ी इस संदेश को प्रसारित किया जा सकता है।

परमार्थ निकेतन की वैश्विक स्तर पर एक उत्कृष्ट पहचान

अभिनेत्री काजोल ने कहा कि परमार्थ निकेतन की न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर एक उत्कृष्ट पहचान है। स्वामी चिदानंद ने भारतीय संस्कृति और संस्कारों की दिव्यता को बनाए रखने के लिए अद्भुत कार्य किए हैं। इस संदेश को आज हम सभी यहां से लेकर जा रहे हैं।

इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती ने काजोल देवगन, तनीषा मुखर्जी और उनके पारिवारिक मित्रो को रुद्राक्ष का पौधा भेंट कर उनका अभिनंदन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.