Move to Jagran APP

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी: हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराया

वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड को यह हार देखनी पड़ी।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:39 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:39 AM (IST)
वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी: हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराया
वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी: हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराया

देहरादून, जेएनएन। वूमेंस सीनियर वन-डे ट्रॉफी में उत्तराखंड और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में हैदराबाद ने उत्तराखंड को 63 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। कमजोर बल्लेबाजी के चलते उत्तराखंड 191 रनों के लक्ष्य के जवाब में 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

सूरत के जिमखाना ग्राउंड में उत्तराखंड और हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 190 रन बनाए। टीम के लिए एसके नायडू ने (66), अनुराधा नायक ने (41), ममता कंजोलिया ने (37) व रामाया ने (18) रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड के लिए गीता ने दो, अमीषा बी व मधवाल ने एक-एक विकेट चटकाए।

बल्लेबाजों ने कराई किरकिरी

191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड को मधवाल (15) व ए एन तोमर (20) सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद तारा (8), प्रीति (18), पी धामी (0) भी कुछ खास नहीं कर सके। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 127 रन बनाए और मुकाबले को 63 रन से हार गई। उत्तराखंड के लिए राधा चंद ने (27) व नेहा ने नाबाद (15) रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए भोगी श्रेवानी ने तीन, यशारी व वीएम काव्या ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: सचिवालय डेंजर्स के आगे कृषि विभाग ने टेके घुटने Dehradun News 

जोनल क्रिकेट ऐकेडमी कैंप के लिए खिलाड़ी चयनित

जोनल क्रिकेट ऐकेडमी कैंप के लिए उत्तराखंड के अंडर-16 आयु वर्ग के खिलाड़ी वंशराज चौहान व मोहम्मद फरहान का चयन हुआ है। इसके अलावा अन्य दो खिलाड़ी ध्रुव प्रताप व यश शुक्ला स्टैंडबाय सूची में शामिल हैं।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि जूनियर सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन अरूण सिंह ने मेल के माध्यम से सूचित किया है कि वंशराज चौहान व मोहम्मद फरहान को जोनल क्रिकेट ऐकेडमी के कैंप के लिए चयनित किया गया है। बताया कि कैंप का आयोजन कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 13 अप्रैल से 14 मई तक किया जाएगा। बताया कि ध्रुव प्रताप व यश शुक्ला को कैंप के लिए स्टैंडबाय में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: दूसरी पारी में महाराष्ट्र की सधी शुरूआत, बनाई 96 रन की रनों की बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.