Move to Jagran APP

उत्तराखंड के छह जिलों में 24 और 25 को भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट पर

उत्तराखंड के छह जिलों में 24 और 25 जुलाई को भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 08:23 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 08:42 PM (IST)
उत्तराखंड के छह जिलों में 24 और 25 को भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट पर
उत्तराखंड के छह जिलों में 24 और 25 को भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट पर

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में 24 जुलाई से मानसून अपना रंग दिखा सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश के छह जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 24 और 25 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ के साथ ही ऊधमसिंह नगर में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने जिला प्रशासन को सर्तकता बरतने की सलाह दी है।

loksabha election banner

प्रदेशभर में 15 जुलाई से मानसून की भारी बारिश की रफ्तार मंद पड़ी हुई है। जिससे अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक 34.8 और न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा। शहर में दिनभर चटख धूप खिलने बेहाल करने वाली गर्मी पड़ी। पर्वतीय जिले रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और चंपावत के पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं बादल छाये रहे। मसूरी में दिन के समय हल्के बादलों से गर्मी से राहत महससू की गई। 

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 24 और 25 जुलाई के बीच प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश हो सकती है, जबकि अन्य जिलों में भी मध्यम बारिश की संभावना है।

कुमाऊं में बारिश का दौर जारी 

कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में भारी बारिश से दूनाकोट मार्ग बंद हो गया। चंपावत जिले में टिपनटॉप आठोमील के समीप मलबा आने से टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह करीब चार घंटे बंद रहा। इस दौरान वाहन फंसे रहने से लंबा जाम लगा रहा।

यह भी पढ़ें: 24 जुलाई से मानसून पकड़ेगा रफ्तार, कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना

यह भी पढ़ें: मानसून की रफ्तार धीमी पड़ते ही उत्‍तराखंड के मैदानी इलाकों में बढ़ा तापमान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिन में मानसून की रफ्तार होगी धीमी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.