Move to Jagran APP

Haridwar Kumbh 2021: कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर

Haridwar Kumbh 2021 हरिद्वार में कुंभ से संबंधित कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने पर सरकार ने फोकस किया है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 11:05 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 11:05 AM (IST)
Haridwar Kumbh 2021: कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर
Haridwar Kumbh 2021: कुंभ कार्यों के निर्माण में आएगी तेजी, 62 करोड़ की राशि हुई मंजूर।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Haridwar Kumbh 2021 हरिद्वार में कुंभ से संबंधित कार्यों को तेजी से पूर्ण कराने पर सरकार ने फोकस किया है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र में विभिन्न कार्यों के लिए 62.23 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 16.9 करोड़ की राशि निर्गत करने को भी मंजूरी दी गई है।

loksabha election banner

कुंभ मेला क्षेत्र में सर्विलांस सिस्टम के अधिष्ठान और एसडीआरएफ के लिए 20 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जनरल टेंटेज संबंधी कार्यों के लिए 11.91 करोड़ की स्वीकृति देने के साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 4.77 करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी गई है। 

इसके अलावा नगर निगम ऋषिकेश में सॉलिड वेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्यों के लिए 2.89 करोड़ की स्वीकृति और प्रथम किस्त के रूप में 1.16 करोड़ की राशि निर्गत करने को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री ने कुंभ मेला क्षेत्रांतर्गत 23 सेक्टरों में प्रस्तावित चिकित्सा व्यवस्थाओं के लिए 27.43 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। इसमें से प्रथम किस्त के तौर पर 10.97 करोड़ की धनराशि निर्गत करने की स्वीकृति दी गई है।

कुंभ पर निर्णय लेने में सरकार अक्षम: सतपाल ब्रह्मचारी

हरिद्वार: कांग्रेस नेता सतपाल ब्रह्मचारी ने कुंभ मेला नोटिफिकेशन जारी न होने पर राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उसे अक्षम करार दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि सरकार हरिद्वार कुंभ मेले को लेकर कोई भी फैसला नहीं ले पा रही है। कभी वह अंतिम फैसला लेने के लिए वर्ष 2021 के फरवरी की तारीख का एलान करती है तो कभी इसे सूक्ष्म स्तर पर आयोजित करने की बात कहती है। अलग-अलग दिन अलग-अलग बात कही और की जा रही हैं। उन्होंने कुंभ को करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र बताया। 

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: जंगली जानवरों से श्रद्धालुओं की सुरक्षा करेगी पैरा मिलिट्री, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.