देहरादून, जेएनएन। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए। इन दिनों राज्यपाल उत्तराखंड के चार दिवसीय दौरे पर हैं। रविवार को वह हरिद्वार और ऋषिकेश में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी सुबह नौ बजे हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ में बदरी-केदार मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। राज्यपाल ने बाबा केदार के दर्शनों के बाद श्रद्धालुओं से बातचीत की और पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। 

इसके बाद उन्होंने केदारनाथ में ध्यान गुफा में साधना कर रहे पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की। इसके बाद करीब 11 बजे वह बदरीनाथ के लिए रवाना हो गए। बदरीनाथ के दर्शनों के बाद राज्यपाल कोश्यारी ने रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी से भेंट कर उनका आशीर्वाद लिया।

नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने किए बाबा केदार के दर्शन 

नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आर रंगनाथन ने बाबा केदार के दर्शन किए। वह सुबह साढ़े सात बजे हेलीकाप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां मंदिर समिति के पदाधिकारियों और तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया। मंदिर समिति की ओर उन्हें प्रसाद व माला भी भेंट की गई। लगभग डेढ़ घंटा केदारनाथ में में बिताने के बाद वह गुप्तकाशी रवाना हो गए। 

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में आचार्य बालकृष्ण ने शुरू किया नौ दिवसीय देवी अनुष्ठान

 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस