Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगे साढ़े चार लाख, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से महिला ने 4.45 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवक की न तो विदेश में नौकरी लगवाई और न ही रकम लौटाई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 05:10 PM (IST)
विदेश में नौकरी के नाम पर ठगे साढ़े चार लाख, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। मकाउ में नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक से महिला ने 4.45 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवक की न तो विदेश में नौकरी लगवाई और न ही रकम लौटाई। हालांकि दवाब डालने पर कुछ पैसा आरोपितों ने लौटा दिया। मामले में कोतवाली पटेलनगर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

सेवक आश्रम रोड निवासी नरेश कुमार सहगल ने पुलिस को तहरीर में बताया कि उन्हें दीपा तोमर निवासी पटेलनगर ने बताया कि वह विदेश में नौकरी लगवाती है। आरोपित ने उसके बेटे धर्मवीर की नौकरी मकाउ में लगाने की बात कही। आरोपित ने 25 जुलाई 2018 को मैसर्स गोल्डन ऑशियंस सिक्योरिटी एंड क्लीनिंग सर्विसेज लिमिटेड कंपनी का एक इंप्लाइमेंट एग्रीमेंट हस्ताक्षर कराया। 

नरेश कुमार ने बताया कि 27 फरवरी को दो दिन के लिए उनका बेटा बैंकॉक चला गया, जहां एजेंट जसबीर सिंह उसे होटल ले गया। इसके बाद उसने दीपा तोमर को साढ़े पांच लाख रुपये दे दिए। दो अगस्त को एजेंट भूपेन्द्र सिंह उसके बेटे को बैंकॉक से मकाउ ले गया। धर्मवीर जब नौकरी ज्वाइन करने के लिए गया, तो वहां उसे नौकरी नहीं दी गई और बताया कि एग्रीमेंट उनकी कंपनी से जारी नहीं है और वह फर्जी है। इसके बाद धर्मवीर 23 अगस्त 2018 को देहरादून वापस आ गया। 

नरेश कुमार ने बताया कि जब उन्होंने महिला से रकम वापस मांगी, तो उन्होंने पैसे लौटाने से मना कर दिया। दबाव डालने पर 25 अगस्त एक लाख पांच हजार रुपये वापस कर दिए, लेकिन 4.45 लाख रुपये के जो चेक दिए, जो बाउंस हो गए। प्रकरण में महिला के पति राजेंद्र तोमर और एक अन्य विपिन ने भी सहयोग दिया। एसओ सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर दीपा तोमर, उसके पति राजेंद्र तोमर और विपिन तोमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

मकान पर कब्जा करने के आरोप में दो महिलाओं पर मुकदमा 

बंद मकान का फर्जी हलफनामा बनाकर विद्युत कनेक्शन लेने और फिर उस पर कब्जा करने के आरोप में पटेल नगर पुलिस ने दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें: मशीन लगाने के नाम पर 96 लाख की धोखाधड़ी Haridwar News

कोतवाली पटेलनगर एसओ सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि इस संबंध में ब्राह्मणवाला निवासी मेराज अली ने तहरीर दी है। तहरीर में पीडि़त ने कहा कि उसका ब्राह्मणवाला में एक  और मकान है, जो फिलहाल खाली था। इसी का फायदा उठाकर ब्राह्मणवाला निवासी जेबा और शबनम ने फर्जी हलफनामा बनाया और उस पर उसके फर्जी हस्ताक्षर कर मकान का विद्युत कनेक्शन कटवा दिया। फिर अपने नाम पर विद्युत कनेक्शन लगा दिया। उसके बाद मकान पर कब्जा कर उसमें किरायेदार भी रख दिया। एसओ ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: ज्वेलर्स से सोने की चेन ठगने वाला आरोपित गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.