Move to Jagran APP

गोदाम से तार चोरी करने में कबाड़ी समेत चार गिरफ्तार Dehradun News

नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गोदाम से लाखों रुपये का तार चोरी करने के मामले में कबाड़ी सहित चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किया तार बरामद कर लिया गया है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 01:52 PM (IST)
गोदाम से तार चोरी करने में कबाड़ी समेत चार गिरफ्तार Dehradun News
गोदाम से तार चोरी करने में कबाड़ी समेत चार गिरफ्तार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गोदाम से लाखों रुपये का तार चोरी करने के मामले में कबाड़ी सहित चार आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किया तार बरामद कर लिया गया है। वहीं चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी के खिलाफ भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने बताया कि दिल्ली के मालवीय नगर निवासी आनंद दास का हरिद्वार बाईपास मार्ग देहरादून में श्रीनरसिंह सहाय मदन गोपाल इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से हैवल्स कंपनी के केबल का गोदाम है। 

गोदाम के प्रबंधक अनुराग कटोच ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि उनके गोदाम से अज्ञात चोरों ने 10, 17 और 30 अक्टूबर को करीब साढ़े पांच लाख रुपये का तार चोरी कर लिया है। नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। 

फुटेज में उस दिन घटना स्थल के पास संदिग्ध परिस्थिति में एक छोटा हाथी वाहन घूमता दिखाई दिया। पुलिस कुछ दिनों से इस वाहन की तलाश कर रही थी। मुखबिर की सूचना पर लक्ष्मण चौक में छोटा हाथी से जा रहे चार लोगों को पुलिस ने दबोचा लिया। 

वाहन की तलाशी लेने पर तार के बंडल मिले जब इन तार के बंडल के बारे में कागजात दिखाने को कहा गया तो आरोपित कागजात नहीं दिखा पाए। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपितों ने गोदाम से यह तार चोरी करना कबूल किया। आरोपितों ने बताया कि तार के कुछ बंडल गला कर उससे तांबा निकालकर उन्होंने कबाड़ी नवाब अहमद को बेच दिया है। अब बचे हुए तार के बंडल को बेचने जा रहे थे। 

पुलिस ने आरोपितों से करीब एक लाख रुपये कीमत के तार के बंडल, बीस हजार रुपए बरामद किए। आरोपितों ने वाहन भी चोरी किया हुआ था। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम सोहेल पुत्र नसिरुद्दीन निवासी पार्क रोड सोनी मार्ग निकट बाला डेरी गांधीग्राम, गणेश उर्फ मच्छर पुत्र एस साहनी निवासी आजाद कॉलानी गोविंदगढ, राजू पुत्र रामजी महतो आजाद कॉलोनी गोविंदगढ और पंकज कश्यप पुत्र जयपाल कश्यप आजाद कॉलोनी गोविंदगढ बताया। 

यह भी पढ़ें: सीआइएसएफ अधिकारी और बैंककर्मी के घर में चोरों ने लगाई सेंध, लाखों ले उड़े

सोहेल कबाड़ी का काम करता है। पुलिस ने चोरी का तांबा खरीदने वाले कबाड़ी नवाब अहमद उर्फ सोनू पुत्र मोहम्मद इकराम निवासी प्रधान वाली गली माजरा के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। नवाब की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

यह भी पढ़ें: साथी के घर चोरी करने वाले तीन चोर गिरफ्तार Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.