Move to Jagran APP

शोक में डूबी देवभूमि: कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान बलिदान, देहरादून लाए गए पार्थिव शरीर

Kathua Terrorist Attack Latest Update जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले को देश की रक्षा करते हुए उत्तराखंड के पांच जवान बलिदान हुए। जवानों के बलिदान होने से परिवारों के साथ-साथ पूरे जिले में मातम छाया हुआ है। बलिदानियों के पार्थिव शरीर को देहरादून लाया गया। देहरादून एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री धामी ने सभी बलिदानियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Riya Pandey Edited By: Riya Pandey Tue, 09 Jul 2024 06:19 PM (IST)
शोक में डूबी देवभूमि: कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवान बलिदान, देहरादून लाए गए पार्थिव शरीर
उत्तराखंड के बलिदानियों को देहरादून एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, देहरादून। Kathua Terrorist Attack: जम्मू के कठुआ में बलिदान हुए उत्तराखंड के पांचों बलिदानियों के पार्थिव शरीर मंगलवार शाम देहरादून एयरपोर्ट लाये गए। जहां सैन्य जवानों ने बलिदानियों को सैनिक सम्मान के साथ सलामी दी। 

प्रदेश के बलिदानियों रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी और टिहरी के थाती दांगल निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी के पार्थिव शरीर को मंगलवार की शाम देहरादून एयरपोर्ट लाया गया।

मुख्यमंत्री धामी ने बलिदानियों को दी श्रद्धांजलि

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एयरपोर्ट पर पांचों बलिदानियों  के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के  पांच वीर जवानों का बलिदान देश के लिए बड़ी क्षति है। 

जम्मू में आतंकवादियों की ओर से हुआ हमला कायराना है और हम इसकी निंदा करते है। हमारे बलिदानियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमले का जवाब देश जरूर देगा। 

'बलिदानों के परिवारों के लिए जो बन सकेगा करेगी सरकार'

उन्होंने कहा कि बलिदान हुए जवान किसी एक परिवार के नहीं पूरे देश के बेटे हैं और हम उनके परिवार के लिए खड़े है और इन बलिदानों के स्मरण में सरकार जो हो सकेगा वह करेगी।

ये लोग रहे उपस्थित

इस अवसर पर  हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, विधायक बृजभूषण गैरोला, डीजीपी अभिनव कुमार, पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, गौरव सिंह, जिलाधिकारी सोनिका, एसएसपी अजय सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

शोक में डूबा उत्तराखंड

कठुआ में सेना पर हुए हमले में उत्तराखंड के पांच जवानों के बलिदान की सूचना पर प्रदेश में मातम छाया हुआ है। पांचों जवान के बलिदान होने के सूचना मिलने के बाद से ही उनके परिवारजन और क्षेत्र में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: कठुआ आतंकवादी हमले में बलिदान पांचों जवान उत्तराखंड के, देहरादून लाए गए पार्थिव शरीर

यह भी पढ़ें: सीएम धामी ने कठुआ में हुए आतंकी हमले को बताया कायराना, बलिदान हुए उत्तराखंड के आदर्श नेगी को दी श्रद्धांजलि