Move to Jagran APP

चार धाम यात्रा बस स्टैंड परिसर में छह दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान जला

ऋषिकेश में चार धाम यात्रा बस स्टैंड परिसर में आग से छह दुकानें जल गई। इससे दुकानों में रखा लाखों रुपये का सामान बेकार हो गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 08:27 PM (IST)
चार धाम यात्रा बस स्टैंड परिसर में छह दुकानों में लगी आग, लाखों का सामान जला

ऋषिकेश, जेएनएन। चार धाम यात्रा बस स्टैंड परिसर में आग से छह दुकानें जल गई। इससे दुकानों में रखा लाखों रुपये का सामान बेकार हो गया। हालांकि, अभी आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है।  

loksabha election banner

दरअसल, बुधवार की देर रात करीब डेढ़ बजे यात्रा अड्डे में स्थित युद्धवीर सिंह रावत के रावत टी स्टॉल, दीपचंद कुमाई के चंद्रबदनी भोजनालय, महेंद्र सिंह रौतेला के सेम नागराज टी स्टाल, श्याम सिंह पंवार के पंवार जलपान गृह, दिलीप सिंह नेगी की मिठाई की दुकान और कमल सिंह की दुकान में आग लग गई। एक दुकान के भीतर सिलेंडर भी रखा था। सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली, जिसके बाद सिलेंडर फट गया। इससे नुकसान ज्यादा हुआ। 

सुबह करीब तीन बजे अग्निशमन विभाग की टीम ने पहुंच कर आग बुझाई। गनीमत यह रही की यह हादसा देर रात में हुआ। उस वक्त घटनास्थल के आसपास भीड़ नहीं थी। दिन के वक्त अगर यह घटना होती तो हादसा बड़ा हो सकता था। घटना की सूचना पाकर सुबह करीब ग्यारह बजे नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं मौके पर पहुंची। इस बीच तहसीलदार रेखा आर्य और तहसील की टीम को भी बुलवा लिया गया। तहसीलदार ने बताया कि इस तरह की घटना दैवीय आपदा में नहीं आती है। जिस कारण पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिल सकता। 

यह भी पढ़ें: फैक्ट्री मालिक के घर में लगी आग, लाखों का सामान जला Dehradun News

महापौर ने तहसील प्रशासन को नुकसान की रिपोर्ट बनाने के लिए कहा और पीडि़त दुकानदारों को आश्वासन दिया कि वह संबंधित मामले में मुख्यमंत्री से बात कर यथासंभव सहायता उपलब्ध कराएगी। गुरुवार की शाम को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दुकानदारों से बातचीत करने के बाद आश्वस्त किया कि सहायता के संबंध में शासन से बात की जाएगी। रविवार को मुख्यमंत्री के क्षेत्र आगमन पर पीड़ित दुकानदारों की उनसे मुलाकात कराई जाएगी। फायर विभाग के अधिकारी के अनुसार प्रथमदृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगी है। 

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी के खरसाली में गैस सिलेंडर फटने से रसोईघर और कमरे का सामान जला

यह भी पढ़ें: आग में फंसे परिवार के चार सदस्य, जान पर खेल पुलिस ने बचाई जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.