Move to Jagran APP

फिक्की फ्लो के आरुषि निशंक बोलीं, पीएम मोदी के आत्मनिर्भरता मंत्र पर चलना समय की मांग

अंतरराष्ट्रीय कथक नृत्यांगना आरुषि निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भरता के मंत्र पर चलना समय की मांग है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 05:57 PM (IST)
फिक्की फ्लो के आरुषि निशंक बोलीं, पीएम मोदी के आत्मनिर्भरता मंत्र पर चलना समय की मांग
फिक्की फ्लो के आरुषि निशंक बोलीं, पीएम मोदी के आत्मनिर्भरता मंत्र पर चलना समय की मांग

देहरादून, जेएनएन। फिक्की फ्लो के उत्तराखंड चैप्टर ने प्रभावशाली नेतृत्व और सफलता का दृष्टिकोण विषय पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इसमें महिलाओं ने आत्मनिर्भर बनने के साथ ही स्वदेशी वस्तुएं खरीदने का भी संदेश दिया। वेबिनार में देशभर से महिलाओं ने प्रतिभाग किया था। इस दौरान नृत्यांगना आरुषि निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भरता के मंत्र पर चलना समय की मांग है।  

loksabha election banner

रविवार को आयोजित वेबिनार की मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय कथक नृत्यांगना और स्पर्श गंगा अभियान की संस्थापक आरुषि निशंक रहीं। इस दौरान आरुषि ने कहा कि आज के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए आत्मनिर्भरता के मंत्र पर चलना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि चीन की हरकत के चलते यह जरूरी हो गया है कि हम देश में तैयार हो रहे उत्पाद ही खरीदें। उन्होंने वेबिनार के विषय को वर्तमान समय में बहुत प्रासंगिक बताया। कहा कि अच्छे नेतृत्व का सबसे बड़ा गुण यह होता है कि नेतृत्व करने वाला अपने साथियों की भी लक्ष्य तक पहुंचने में पूरी मदद करे। 

यह भी पढ़ें: World Music Day: संवेदनाओं का जादुई अहसास कराता है लोक संगीत

इस मौके पर फिक्की फ्लो की अध्यक्ष किरण भट्ट टोडरिया ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाना और उन्हें इस कठिन समय के दौरान नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करना बहुत जरूरी है। क्योंकि महिलाएं घर और देश दोनों की रीढ़ हैं। उपाध्यक्ष डॉक्टर नेहा शर्मा ने कहा कि उत्तराखंड की महिलाओं के अंदर काफी प्रतिभाएं छुपी हैं, बस जरूरत है इन महिलाओं को उचित मंच मिलने की। कई महिलाएं इस बात को साबित भी कर चुकी हैं। वेबिनार में फिक्की फ्लो की वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोमल बत्रा, सचिव गौरी सूरी, संयुक्त सचिव तृप्ति बहन, कोषाध्यक्ष रुचि जैन समेत अन्य महिलाएं शामिल रहीं। 

यह भी पढ़ें: दून के आकाश-अक्षिता ने जीता ऑनलाइन होम डांसर शो का खिताब, जानिए क्या मिलेगा इनाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.