मसूरी, जेएनएन। मसूरी के इर्दगिर्द आबादी वाले क्षेत्र में मादा गुलदार अपने दो शावकों के साथ दिन में दिखाई दे रही है। इससे लोगों में दहशत का पैदा हो गई है। क्षेत्र के लोग दिन में भी घर से बाहर जाने से कतरा रहे हैं। 

सुबह लगभग दस बजे मुख्य कुलड़ी बाजार से सटे सराय-हीराभवन क्षेत्र में एक मादा गुलदार दो शावकों के साथ दिखाई दी। मोहल्ले वासियों ने इसकी सूचना मसूरी वन प्रभाग को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने क्षेत्र में गश्त की और लोगों को सावधानी बरतने तथा फिर गुलदार दिखायी देने पर वन विभाग को सूचित करने का आग्रह किया। 

सराय मोहल्ला निवासी एमडीडीए कर्मी संजीव कुमार ने बताया कि सुबह लगभग दस बजे उन्होंने सराय क्षेत्र में मादा गुलदार को दो शावकों के साथ देखा, जिसकी सूचना वन विभाग को दी। 

विदित है कि बीते सप्ताह भी कैमल्स बैक रोड पर मादा गुलदार दो शावकों के साथ दिखायी दी थी। सर्दियों में तो अक्सर मसूरी के विभिन्न हिस्सों स्प्रिंग रोड, सरकुलर रोड, मुख्य लाइब्रेरी बाजार के समीप, भिलाडू, कैमल्स बैक रोड आदि क्षेत्रों में गुलदार दिखाई देते हैं। मगर इस बार बारिश के मौसम में गुलदार दिखाई देने से लोगों में दहशत बन गई है। 

उधर, प्रभागीय वनाधिकारी कहकशां नसीम ने बताया कि गुलदार दिखाई देने की सूचना मिलते ही वनविभाग की टीम ने मौका मुआइना किया और लोगों को सावधानी बरतने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: पौड़ी में पिंजरे में कैद हुआ तेंदुआ, ग्रामीणों को मिली राहत

यह भी पढ़ें: नेलांग घाटी में आइटीबीपी जवानों ने कैमरे में कैद किया हिम तेंदुआ

यह भी पढ़ें: तीन दिन से श्रीनगर मेडिकल कालेज में आतंक का पर्याय बने गुलदार को मारी गोली, ढेर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस