Move to Jagran APP

लिफ्ट इंडिया कार कंपनी के नाम पर ठगे 26 लाख Dehradun News

शहर कोतवाली पुलिस ने कथित लिफ्ट इंडिया कार कंपनी के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपतों ने टिहरी के 10 से ज्यादा लोगों से 26 लाख रुपये की ठगी की है।

By Edited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 07:54 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 11:52 AM (IST)
लिफ्ट इंडिया कार कंपनी के नाम पर ठगे 26 लाख Dehradun News
लिफ्ट इंडिया कार कंपनी के नाम पर ठगे 26 लाख Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। शहर कोतवाली पुलिस ने कथित लिफ्ट इंडिया कार कंपनी के संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपतों ने टिहरी के 10 से ज्यादा लोगों से 26 लाख रुपये की ठगी की है। यही नहीं, पीड़ितों के पैन कार्ड, आधार आदि महत्वपूर्ण दस्तावेज भी साथ ले गए। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

टिहरी जनपद के किमोई (छैजुला) के रहने वाले जगवीर सिंह असवाल ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उनके परिचित राजेश सिंह ने नौकरी दिलाने के नाम पर 17 सितम्बर 2018 को उन्हें दून बुलाया। कहा कि वह लिफ्ट इंडिया कम्पनी के मालिक हैं। कंपनी दून के सभी होटलों एवं टैक्सी कारों को कम्पनी से जोड़ने का काम कर रही है। 

इसके बाद ओला और ऊबर की तर्ज पर कंपनी का संचालन होगा। इसके लिए आरोपित ने कंपनी के फाइनेंस एवं एकाउंट देखने वाले साथी विशाल वर्मा से भी मुलाकात कराई। आरोपित ने कंपनी में निवेश स्कीम का झांसा दिया। 

इसके एवज में वादी से करीब चार लाख, भाई से दो लाख तथा अन्य 10 रिश्तेदारों से 20 लाख कुल 26 लाख रुपये की रकम ले ली। सभी के साथ 100-100 रुपये के शपथ पत्र पर अनुबंध किया गया। एक-दो माह तक लोगों को काम का कुछ लाभांश दिया गया। मगर, अचानक जनवरी में आरोपित फरार हो गए। 

जगवीर ने पुलिस को बताया कि आरोपित ने आइटीआर भरने के लिए पैन कार्ड, आधार कार्ड, आदि कागजात भी साथ ले गए। लोगों को इन कागजातों से कुछ फर्जी काम किए जाने का अंदेशा है। शहर कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि तहरीर के आधार पर राजेश सिंह व विशाल शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दून में जमीन धोखाधड़ी के चार मामलों में ठगे 88 लाख रुपये Dehradun News

यह भी पढ़ें: दूसरे की जमीन दिखा ठगे 15 लाख, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने का दिया झांसा, पूर्व फौजी से ठगे 17 हजार रुपये

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.