Move to Jagran APP

दमयंती रावत की बढ़ेंगी मुश्किलें, शिक्षा मंत्रालय करेगा कार्रवार्इ

शिक्षा मंत्रालय की अधिकारी दमयंती रावत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। शिक्षा मंत्रालय उनपर कार्रवार्इ करने की तैयारी कर रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 20 Jan 2018 02:25 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jan 2018 11:10 PM (IST)
दमयंती रावत की बढ़ेंगी मुश्किलें, शिक्षा मंत्रालय करेगा कार्रवार्इ
दमयंती रावत की बढ़ेंगी मुश्किलें, शिक्षा मंत्रालय करेगा कार्रवार्इ

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: शिक्षा मंत्रालय चर्चित शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत के प्रकरण को लेकर गंभीर तो है ही, इसे अनुशासनहीनता भी मान रहा है। नतीजतन दमयंती के लिए आने वाला समय मुश्किलों भरा साबित हो सकता है। एक साल से अधिक समय से बगैर बताए शिक्षा महकमे से गायब रहने के मामले में दमयंती रावत पर शिकंजा कसते हुए जांच की तैयारी की जा रही है। शिक्षा निदेशक को जांच अधिकारी नामित कर मामले में रिपोर्ट तलब करने की तैयारी है। 

loksabha election banner

शिक्षा महकमे में दमयंती रावत के बार-बार चर्चा में आने और बगैर बताए गैर हाजिर रहने के मामले पर शिक्षा मंत्रालय सख्त रुख अपनाने जा रहा है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे इस पूरे मामले को अनुशासनहीनता मानते हुए जांच के पक्ष में है। इसके आधार पर शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख को आगे की कार्रवार्इ के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का कहना है कि महकमे में अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उधर, शिक्षा मंत्री के रुख को देखते हुए दमयंती रावत के खिलाफ शिकंजा कसने जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने इसके संकेत दिए हैं। 

दरअसल, दमयंती रावत एक साल से ज्यादा अरसे से बगैर बताए गैर हाजिर रही हैं। इस सिलसिले में विभाग की ओर से उन्हें आरोप पत्र दिया जा चुका है। यही नहीं, उन्होंने पिथौरागढ़ में की गई तैनाती को भी स्वीकार नहीं किया था। महकमे के स्तर पर दमयंती के खिलाफ जांच की तैयारी की गई है। इसके लिए शिक्षा निदेशक को जांच अधिकारी नामित कर जांच रिपोर्ट जल्द शासन को सौंपने के निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे। 

दून बुक बैंक का शुभारंभ 

राजपुर रोड स्थित एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार को सर्व शिक्षा अभियान-पैसिफिक दून बुक बैंक का शुभारंभ शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने किया। बुक बैंक का उद्देश्य विभिन्न प्रेरणादायी पुस्तकें एकत्र करना है। इन्हें राज्य के दूरस्थ सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को मुहैया कराया जाएगा। इस मौके पर शिक्षा सचिव डॉ भूपिंदर कौर औलख, एसएसए अपर राज्य परियोजना निदेशक डॉ मुकुल सती भी मौजूद थे। 

यह भी पढें: दमयंती रावत मामले पर तनातनी, कांग्रेस ले रही सरकार पर चुटकी

यह भी पढ़ें: बोले हरीश रावत, कांग्रेस का नहीं बीजेपी का संगठन है अंधभक्त

यह भी पढ़ें: किच्छा से अपनी हार की हरीश रावत ने गिनाई ये वजह, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.