Move to Jagran APP

रोडवेज बस के ब्रेक हुए फेल, हादसे में चालक की हुई मौत

देहरादून दिल्ली हाईवे पर डाट काली मंदिर से आगे सहारनपुर जिले की सीमा में उत्‍तराखंड रोडवेज की बस के ब्रेक फेल हो गए। हादसे में चालक की मौत हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 12:04 PM (IST)
रोडवेज बस के ब्रेक हुए फेल, हादसे में चालक की हुई मौत
रोडवेज बस के ब्रेक हुए फेल, हादसे में चालक की हुई मौत

देहरादून, जेएनएन। देहरादून-दिल्ली हाइवे पर रविवार सुबह दिल्ली जा रही उत्तराखंड रोडवेज की बस डाट काली मंदिर से ढाई किलोमीटर दूर सहारनपुर जिले की सीमा में डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसा बस का ब्रेक फेल होने से हुआ। अनियंत्रित बस डिवाइडर से टकराने के बाद जब खाई की ओर जाने लगी तो चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को पहाड़ी से टकरा दिया, जिससे बस वहीं पलट गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल चालक की श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में मौत हो गई। वहीं, बस में सवार यात्रियों को मामूली खंरोचें ही आईं।

loksabha election banner

देहरादून डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 1567 रविवार सुबह सवा दस बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई। बस में बीस यात्री सवार थे। बस गौरव कुमार (40) पुत्र नानक चंद निवासी गांधीग्राम, पटेलनगर चला रहे थे। बस लेकर वह डाटकाली मंदिर से करीब ढाई किलोमीटर मोहंड (सहारनपुर) की तरफ पहुंचे ही थे कि बस के ब्रेक फेल हो गए। गौरव कुमार ने ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकने की कोशिश की, लेकिन तभी बस डिवाइडर से टकरा गई। इसके बाद भी गौरव ने हिम्मत नहीं हारी, उन्होंने बस को खाई की ओर से जाने से रोकते हुए पहाड़ी से टकरा दी, जिससे बस वहीं सड़क पर पलट गई। बस के पलटते ही चीख-पुकार मच गई।

आसपास के लोगों ने किसी तरह यात्रियों को बस से बाहर निकाला और उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचना दी। दून के क्लेमेनटाउन थाने की पुलिस ने गंभीर रूप से घायल चालक गौरव कुमार व अन्य यात्रियों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल भिजवाया। जहां गौरव की उपचार के दौरान मौत हो गई। रोडवेज पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गौरव के पिता क्लेमेनटाउन थाने में तहरीर लेकर पहुंचे। यहां पुलिस ने घटनास्थल सहारनपुर में होने का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज करने से इन्कार कर दिया। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि तकनीकी कारणों से मुकदमा देहरादून में नहीं हो सकता। घटनास्थल सहारनपुर जिले की सीमा में है। वहां की पुलिस को अवगत करा दिया गया है। बस में सवार अन्य यात्री सुरक्षित हैं। उन्हें मामूली चोटें ही आई हैं।

एक घंटे प्रभावित रहा यातायात

रोडवेज बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते दून-दिल्ली हाइवे पर शनिवार को एक घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। हालांकि, बस के एक तरफ पलटने के कारण वाहनों का संचालन ठप नहीं हुआ, लेकिन दुर्घटनाग्रस्त बस के हटाये जाने तक ट्रैफिक रेंगकर चला। बाद में क्रेन बुलाकर बस को रोडवेज की कार्यशाला में भिजवा दिया गया। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश आ रही एक कार खाई में गिरी, छह लोग घायल

यह भी पढ़ें: बेलगाम वाहन की टक्कर से ममेरे-फूफेरे भाइयों की मौत

यह भी पढ़ें: गहरी खार्इ में गिरी स्कूटी, दंपती की मौके पर ही मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.