ऋषिकेश, जेएनएन। लग्जरी कार में लाई जा रही 12 पेटी अंग्रेजी शराब की खेप पुलिस ने बरामद की। मामले में चालक को गिरफ्तार कर कार को सीज कर दिया। ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने बैराज गेट निकट एम्स गेट, श्यामपुर फाटक, नटराज चौक व चंद्रभागा पुल पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान देहरादून मार्ग पर जंगलात बैरियर पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर के समीप पुलिस ने ऋषिकेश की ओर आ रही एक लग्जरी कार होंडा सिटी को चेकिंग के लिए रोका।  

इस पर वाहन चालक तक सकपका गया। पुलिस ने कार को रोककर बारीकी से चेक किया तो उसके अंदर 12 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पूछताछ में कार चालक ने अपना नाम विकास बताया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ अवैध शराब तस्करी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। 

इसके साथ ही शराब तस्करी में प्रयुक्त होंडा सिटी कार को सीज कर दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपित वर्ष 2018 में भी जनपद मुजफ्फरनगर से शराब तस्करी में जेल जा चुका है।

25 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी

नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना रायवाला की पुलिस टीम ने छोटा हाथी वाहन के जरिये शराब तस्करी कर रहे दो लोगों को चेकिंग के दौरान पकड़ा। एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। वाहन से 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। 

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में पुलिस ने 20 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार

रायवाला के थानाध्यक्ष हेंमत खंडूरी ने बताया कि पकड़े गए आरोपित की पहचान वीर सिंह और विनोद राणाकोटी के रूप में हुई। आरोपितों पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। तस्करी में प्रयुक्त वाहन सीज किया गया है। फरार आरोपी की पहचान कर भी ली गई है।

यह भी पढ़ें: डोडा पोस्त तस्करी में वांछित को पंजाब से दून लाई पुलिस Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस