देहरादून, [जेएनएन]: इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित होने जा रहे एशियन गेम्स में डॉ. धर्मेंद्र भट्ट बतौर पर्यवेक्षक भारतीय दल का हिस्सा होंगे। एशियन गेम्स के लिए वह शुक्रवार को दिल्ली से जकार्ता के लिए रवाना हो गए हैं।

जकार्ता में 18 अगस्त से दो सितंबर तक एशियन गेम्स का आयोजन हो रहा है। इसके लिए बॉक्सिंग में एशियन गेम्स में कांस्य मेडल जीतने वाले डॉ. धर्मेंद्र भट्ट का पर्यवेक्षक के रूप में चयन किया गया है। 

खेल विभाग में संयुक्त निदेशक व महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. धर्मेंद्र अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग कोच होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय रेफरी भी हैं। वह पहले भी कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में रेफरी की भूमिका निभा चुके हैं। 

वर्तमान में वह उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव हैं। स्पोर्टस  कॉलेज के कोर्डिनेटर व कार्यवाहक प्रधानाचार्य डॉ. एसपी रावत ने बताया कि डॉ. धर्मेंद्र भट्ट भारतीय बॉक्सिंग टीम से जुड़ेंगे। उनकी सफलता ने पूरे स्पोर्ट्स कॉलेज को गौरवन्वित किया है।

यूथ स्पोर्टस फुटबॉल चैंपियनशिप सितंबर में

उत्तराखंड में फुटबॉल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोट्र्स सिंतबर से रिलायंस यूथ स्पोट्र्स फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रही है। 

देहरादून फुटबॉल ऐकेडमी के कोच वीरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि प्रतियोगिता अंडर-16, अंडर-18, अंडर-23 आयु वर्ग में आयोजित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेट चैंपियन टीम को 25 हजार व उपविजेता को 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। नेशनल विजेता टीम को तीन लाख और उपविजेता को एक लाख की धनराशि दी जाएगी। बताया कि इस प्रतियोगिता में एंट्री फ्री रखी गई है। 

यह भी पढ़ें: जयंतिका, दिव्यांशी और सोहेल बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे

यह भी पढ़ें: डीएवी और एपीएस ने जीते इंडोर कबड्डी के मुकाबले

यह भी पढ़ें: आर्मी स्कूल और केवी आइएमए ने जीते फुटबाल के मुकाबले

Posted By: Bhanu