Move to Jagran APP

दून से पंतनगर के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू, खराब मौसम के कारण लौटा विमान

नए साल में गढ़वाल व कुमाऊं के बीच हवाई सेवा का भी आगाज हो गया। शुक्रवार से दून-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 04:39 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 08:34 PM (IST)
दून से पंतनगर के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू, खराब मौसम के कारण लौटा विमान
दून से पंतनगर के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू, खराब मौसम के कारण लौटा विमान

देहरादून, जेएनएन। कनेक्‍टिंग इंडिया मिशन में उड़ान योजना के तहत देहरादून से पंतनगर(ऊधमसिंहनगर) के बीच हवाई सेवा औपचारिक रूप से तो शुरू हो गई, लेकिन पहले ही दिन मौसम ने इसमें खलल डाल दिया। ऊधमसिंह नगर के पंतनगर में लो विजिबिलिटी के कारण दिल्ली से विमान पंतनगर नहीं पहुंच पाया। इस पर विमान को देहरादून भेजा गया। देहरादून से विमान ने उड़ान तो भरी, लेकिन पंतनगर में घना कोहरा होने के कारण 15 मिनट में ही यह वापस देहरादून लौट आया। विमान में 24 यात्री सवार थे। शनिवार को भी उड़ान मौसम पर निर्भर करेगी।

loksabha election banner

देहरादून के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर एलायंस एयर के विमान को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फ्लैग ऑफ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तरकाशी में चिन्यालीसौड़, पिथौरागढ़ में नैनीसैनी, चमोली में गोचर और अल्मोड़ा के चौखुटिया में हवाई पट्टी का विस्तार कर इन्हें भी उड़ान योजना से जोड़ा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि देहरादून से पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू होने से गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण उत्तराखंड में हवाई पट्टियों के विस्तार पर फोकस किया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने यात्रियों को टिकट सौंपकर शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर और अपर सचिव आर. राजेश कुमार मौजूद थे। दोपहर बाद ठीक साढ़े तीन बजे विमान ने उड़ान भरी और करीब 15 मिनट हवा में रहने के बाद विमान लौट आया। जौलीग्रांट हवाई अड्डे के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कुछ यात्री सड़क मार्ग से पंतनगर गए, जबकि कुछ शनिवार की फ्लाइट लेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सेवा तय समय पर संचालित होगी।

दूसरी ओर पंतनगर में उड़ान को फ्लैग ऑफ करने पहुंचे सांसद भगत सिंह कोश्यारी एक घंटे इंतजार के बाद लौट गए। पंतनगर में एलायंस एयर के प्रबंधक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि पंतनगर से 41 यात्रियों को देहरादून जाना था, लेकिन मौसम ने साथ नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यात्रियों को पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा। पंतनगर हवाई अड्डे के निदेशक एसके सिंह ने बताया कि विमान की लैंडिंग के कम से कम 1800 मीटर की विजिबिलिटी जरूरी है, लेकिन पंतनगर में यह 800 मीटर थी। 

उड़ान के दिन -बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार

समय

  • देहरादून से पंतनगर 
  • रवानगी-दोपहर बाद 3.05 बजे
  • लैंडिंग-शाम 3.55 बजे
  • पंतनगर से देहरादून
  • रवानगी-दोपहर बाद 1.40 बजे
  • लैंडिंग-दोपहर बाद 2.40 बजे
  • किराया-1590 रुपये

यह भी पढ़ें: पंतनगर एयरपोर्ट से हवाई उड़ान का शेड्यूल जारी

यह भी पढ़ें: पंतनगर रनवे का हाई स्पीड स्वीडिश कार ने लिया ट्रॉयल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.