संवाद सहयोगी, विकासनगर (देहरादून) : शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान बुधवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई और इसके साथ ही फिल्म को लेकर विरोध भी होना शुरू हो गया। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण द्वारा अभिनीत इस फिल्म को लेकर शहर के विभिन्न सिनेमाघरों के बाहर सुबह से ही प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। क्षेत्र के सिनेमा हाल में पठान फिल्म के दूसरे शो में वैदिक मिशन पछवादून के कार्यकर्त्ताओं ने हंगामा किया। जिसके चलते सिनेमा हाल में पठान फिल्म को प्रदर्शित होने से रोकना पड़ा।

पठान के विरोध में सिनेमा हाल में हंगामा

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि यह फिल्म यहां के सिनेमा हालों में प्रदर्शित की गई तो हिंदू संगठन इसका पुरजोर विरोध करेंगे। हालांकि, प्रदर्शनकारियों को पुलिस के हस्तक्षेप से शांत किया गया, जिसके बाद पठान फिल्म के सभी शो चले। बुधवार को नगर के उपासना सिनेमा हाल में पठान फिल्म का पहला शो शांति पूर्वक चला। जैसे ही फिल्म दिखने की भनक वैदिक मिशन पछवादून के कार्यकर्त्ताओं को लगी तो संगठन से जुड़े कार्यकर्त्ता उपासना टाकीज पहुंचे। फिल्म के दूसरे शो के बीच में ही संगठन ने हंगाम कर धरना प्रदर्शन शुरू किया।

पुलिस के हस्तक्षेप से चली फिल्म

सिनेमा हाल संचालक के सूचना देने पर कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट, एसएसआइ भुवन पुजारी, डाकपत्थर चौकी इंचार्ज अर्जुन गुसाईं, बाजार चौकी प्रभारी किशन देवरानी आदि मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वैदिक मिशन के कार्यकर्त्ताओं को शांत कराया। उसके बाद दूसरा शो चल पाया। वैदिक मिशन पछवादून के अध्यक्ष जगवीर सैनी ने कहा कि फिल्म में हिंदू धर्म और उससे जुड़े हुए प्रतीकों का अपमान किया गया है, जिसको लेकर पूरे भारत वर्ष में हिंदू संगठन आक्रोशित हैं। सब एकजुट कर पठान फिल्म का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में सभी सिनेमा हाल में पठान फिल्म पर रोक लगाई जानी चाहिए।

बता दें मिशन के कार्यकर्त्ताओं ने पठान फिल्म के रिलीज न होने संबंधित मंगलवार को उप जिलाधिकारी को ज्ञापन पहले ही सौंप दिया था। इस अवसर पर वैदिक मिशन पछवादून के अध्यक्ष जगबीर सैनी, आयुष रोहिला, नरेश कुमार, दीपक कुमार, कृष्णा शर्मा, सागर डंग, मनीष कुमार, प्रथम शर्मा, संजय कुमार, प्रदीप कुमार, भगत, विराट आदि कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Edited By: Nirmal Pareek

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट