जागरण संवाददाता, देहरादून। दून की कैंट विधानसभा क्षेत्र में एलईडी स्ट्रीट लाइनों का विस्तार किया जाएगा। मुख्य मार्गों के अतिरिक्त गली-मोहल्लों में भी शाम को आमजन की सुविधा के लिए लाइटें लगाई जाएंगीं। महापौर सुनील उनियाल गामा ने यह एलान एक कार्यक्रम के दौरान किया।

आदर्श विकास समिति और वीरभूमि फाउंडेशन की ओर से अंबावती दून वैली इंटर कालेज पंडितवाड़ी में रविवार को सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महापौर सुनील उनियाल गामा के नेतृत्व में नगर निगम की ओर से किए गए विकास कार्यों पर उनका आभार जताते हुए सम्मान किया गया। इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि देहरादून की आम जनता, पार्षदों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों और नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों के सहयोग से नगर निगम क्षेत्र में तमाम विकास कार्य किए जा रहे हैं।

वीरभूमि फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश रावत ने कहा कि महापौर सुनील उनियाल गामा के विशेष प्रयासों से पंडितवाड़ी क्षेत्र में ड्रेनेज सिस्टम, बल्लूपुर तक स्ट्रीट लाइटें और प्रेमनगर-चाय बागान तक स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। इसके अलावा भी कैंट क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में एसएस रावत, सुनील बिष्ट, अंकित अग्रवाल, योगेंद्र नेगी, अंजू बिष्ट आदि उपस्थित रहे।

विकास कार्यों को दिए 15 लाख

गौहरीमाफी में हुए जनता मिलन कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गांव के विभिन्न आंतरिक मार्गों के निर्माण व अन्य विकास कार्यों के लिए विधायक निधि से 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं है। ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को हर घर तक पहुंचाया गया है। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूली व अन्य परीक्षाओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों को ट्राफी व मेडल देकर सम्मानित किया।

इससे पहले ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल व पंचायत सदस्यों ने फूल मालाओं से उनका अभिनंदन किया। ग्रामीणों ने सौंग नदी बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए 909 लाख रुपये मंजूर कराने के लिए उनका आभार जताया। वहीं ग्राम प्रधान ने अन्य जरूरी कार्यों का मांग पत्र भी विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा। कार्यक्रम में प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सोबन कैंतुरा, रायवाला के ग्राम प्रधान सागर गिरि अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- अपणि सरकार पर 10 दिन में 82 सौ से ज्यादा पंजीकरण, जनता को घर बैठे 75 सेवाओं का लाभ; ये जिले आगे

Edited By: Raksha Panthri