जागरण संवाददाता, देहरादून : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने सक्रिय अपराधियों के खिलाफ सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। रविवार को पटेलनगर कोतवाली और रायपुर थाना पुलिस ने चार के खिलाफ गुुंडा व वसंत विहार थाना पुलिस ने दो के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि जफर बेग निवासी मस्जिद वाली गली भगत सिंह कालोनी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें एक मुकदमे में उसे सजा हुई है। इसी तरह मोहम्मद आमिर उर्फ खलन निवासी गली नंबर 16 भगत सिंह कालोनी के खिलाफ एनडीपीएस के दो मुकदमे और आम्र्स एक्ट का एक मुकदमा दर्ज है। आरोपित तीनों मुकदमे में सजायाफ्ता है। जफर बैग व मोहम्मद अमीर के खिलाफ जल्द जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी।

इसी तरह पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर रविंदर यादव ने बताया कि हरेंद्र सिंह निवासी टीएचडीसी कालोनी देहराखास व साजिद आलम निवासी पोस्ट आफिस वाली गली माजरा के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।दूसरी ओर वसंत विहार थाना पुलिस ने नशा तस्कर अरुण नौटियाल और अंकित ठाकुर दोनों निवासी इंद्रानगर के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि अरुण नौटियाल के खिलाफ नशा तस्करी के पांच व अंकित ठाकुर के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं। दोनों पूर्व में जेल भी जा चुके हैं।

106 लीटर कच्ची शराब सहित महिला गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव में अवैध रूप से शराब की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत श्यामपुर पुलिस चौकी की टीम ने अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध कार्यवाही में 106 लीटर कच्ची शराब व कच्ची शराब बेचकर कमाए गए 400 रुपये के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है।

आगामी विधानसभा चुनाव में शराब की बिक्री अभियान चलाया जा रहा है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि श्यामपुर पुलिस चौकी के प्रभारी राम नरेश शर्मा के साथ पुलिस की टीम ने टीम ने मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब की बिक्री एवं तस्करी के विरुद्ध चेकिंग अभियान के दौरान मनसा देवी गुमानीवाला से एक महिला को 106 लीटर कच्ची शराब व शराब बेचकर कमाए गए 400 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पुलिस की ओर से शीला देवी पत्नी स्वर्गीय गुरु नाम सिंह निवासी मनसा देवी गुमानीवाला श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

यह भी पढ़ें- जानिए जेल में बंद जितेंद्र नारायण का क्या ट्वीट हो रहा है वायरल, किस बात की लगा रहे हैं गुहार

Edited By: Raksha Panthri