Move to Jagran APP

विधानसभा सत्र में सरकार के खिलाफ कड़ा तेवर अपनाएगी कांग्रेस

कांग्रेस अब राज्य सरकार के खिलाफ विरोध का कोई भी मौका नहीं गंवाएगी। 24 जून से हो रहे दो दिनी विधानसभा सत्र के दौरान भी पार्टी ने तेवर कड़े रखने के संकेत दिए हैं।

By Edited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 01:09 PM (IST)
विधानसभा सत्र में सरकार के खिलाफ कड़ा तेवर अपनाएगी कांग्रेस
विधानसभा सत्र में सरकार के खिलाफ कड़ा तेवर अपनाएगी कांग्रेस

देहरादून, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस अब राज्य सरकार के खिलाफ विरोध का कोई भी मौका नहीं गंवाएगी। 24 जून से हो रहे दो दिनी विधानसभा सत्र के दौरान भी पार्टी ने तेवर कड़े रखने के संकेत दिए हैं। पार्टी जनता से जुड़े मुद्दों को जन आंदोलन का रूप देने की रणनीति पर भी काम कर रही है। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बुरी गत हो चुकी है। पार्टी की चिंता का सबसे बड़ा सबब ये है कि जनता के बीच उसकी पैठ लगातार कम हो रही है, जबकि भाजपा लगातार पैठ मजबूत करती जा रही है। हार के कारणों पर मंथन को बीते दिनों जुटे कांग्रेस नेताओं ने भी पार्टी के सामने मुश्किलों का जिक्र करते हुए नए सिरे से चुनौती का सामना करने पर जोर दिया था। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी अब जन सरोकारों को लेकर शिद्दत से जनता से जुड़ेगी। पार्टी अपने संघर्ष को और धार देगी। खासतौर पर प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों की मुखालफत बड़े स्तर पर की जाएगी।

24 जून से शुरू हो रहे दो दिनी विधानसभा सत्र के संबंध में उनका कहना है कि यह सत्र सीमित है। सरकार को सत्र की अवधि को बढ़ाना चाहिए, ताकि जनता की आवाज सदन में गूंज सके। उन्होंने सरकार की नाकामियों को मुद्दा बनाते हुए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प दोहराया।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश ने कहा कि काग्रेस अब जनता के मुद्दों को जनांदोलन की शक्ल देगी। सरकार की नीतियों से जनता में रोष है। इस रोष को सत्र के दौरान सदन के भीतर रखा जाएगा। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी सदन के भीतर अपनी रणनीति तय करेगी।

यह भी पढ़ें: अपने लोगों के रुख से खफा हैं पूर्व सीएम हरीश रावत, फेसबुक में झलकी पीड़ा

यह भी पढ़ें: 24 जून से शुरू होगा उत्तराखंड विधानसभा का सत्र, विधायकों ने लगाए 721 सवाल

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त के बाद मिलेगा उत्तराखंड भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.