Move to Jagran APP

कांग्रेस ने किया नगर आयुक्त का घेराव, समस्याओं के निस्तारण की मांग Dehradun News

कांग्रेस ने सफाई समस्याओँ समेत अन्य समस्याओँ को लेकर नगर निगम में प्रदर्शन किया। साथ ही नगर आयुक्त का घेराव कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 05:34 PM (IST)
कांग्रेस ने किया नगर आयुक्त का घेराव, समस्याओं के निस्तारण की मांग Dehradun News
कांग्रेस ने किया नगर आयुक्त का घेराव, समस्याओं के निस्तारण की मांग Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ ही अन्य समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने नगर निगम में प्रदर्शन किया। साथ ही नगर आयुक्त का घेराव कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये भी चेतावनी दी कि अगर एक हफ्ते में सभी वार्डों में टेंडर, सफाई व्यवस्था और अन्य समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो सड़कों पर उतरकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

loksabha election banner

राजपुर रोड विधानसभा क्षेत्र को लेकर पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता नगर निगम में इकट्ठा हुए। उन्होंने महानगर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने समेत अन्य समस्याओं के समाधान के लिए प्रदर्शन कर नगर आयुक्त का घेराव किया। इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि राजधानी होने के बाद भी दून अक्सर सफाई को लेकर चर्चाओं में रहता है। कई स्थानों पर सफाई न होने की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम अन्य जनहित कार्यों में भी ढिलाई बरत रहा है, जिसका खामियाजा आम जनता भुगत रही है। 

ज्ञापन में कहा गया कि नगर निगम वार्ड का गठन हुए लगभग सात माह से अधिक का हो गया है, लेकिन अभी तक किसी भी वार्ड में कोई भी टेंडर नहीं हुए, जबकि सभी वार्डों के स्टीमेंट आंकलन बन चुके है। लेकिन कार्य न होने से लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही शहर के हर घर, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, बाजार की दुकानों के साथ ही मलिन बस्तियों से शिकायत मिल रही है कि दो दिन बाद कूड़े का उठान हो रहा है।

उन्होंने ज्ञापन में कहा है कि शहर के छोटे-बड़े नालों की समय-समय पर सफाई करने के लिए नाला गैंग के कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए। अक्सर नालों में कूड़ा फंसने पर जलभराव की स्थिति से जनता को जूझना पड़ रहा है। इसका भी समाधान किया जाए। राजा रोड, तहसील, बिंदाल, नेशविला रोड, बलवीर रोड, डालनवाला ऐसे स्थान हैं जहां पर कूड़े का ढेर रास्ते में पड़ा रहता है और इनके पास स्कूल और मंदिर भी हैं, जहां श्रद्धालुओं, छात्र-छात्राओं की आवाजाही रहती है। 

पूर्व विधायक ने मांग की, सफाई व्यवस्था के लिए उपयुक्त उपकरणों की भारी कमी है। इस कमी को पूरा करने के लिए उचित उपकरण नगर निगम में उपलब्ध करवाए जाएं। नगर निगम बरसात के कारण वार्डों में कई स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें खराब हैं और कुछ विद्युत पोलों पर स्ट्रीट लाइटे नहीं है, साथ ही लाईटों को समय पर खोलने, बंद करने की कोई व्यवस्था नहीं, उसे सुधारा जाए। पुरानी लाईटें, जो ठीक हैं उन्हें भी खाली पोलों पर लगवाया जाए।

ज्ञापन में कहा गया है कि नगर निगम हाउस टैक्स को लेकर धरातल पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। पूर्व में बस्तियों में हाउस टैक्स को दोबारा से शुरू करने के लिए कहा गया था, लेकिन उसे अभी तक शुरू नहीं किया गया है। उन्होंने इसे जल्द शुरू कराने की मांग की।  जाये। इस अवसर पर नगर आयुक्त ने जल्द ही समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया और कहा कि इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक व गोवा में जो हो रहा है उसकी शुरुआत उत्तराखंड से हुई थी: हरीश रावत

यह भी पढ़ें: देवप्रयाग में शराब के बॉटलिंग प्लांट से पूर्व सीएम खंडूड़ी खफा, बोले-ऐसे पैसा कमाना आत्महत्या 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को मतदाता सूची तैयार, अगस्त में हो सकती है घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.