Move to Jagran APP

शहर के समस्त 100 वार्डों में लगाए जा रहे टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने लगाया पक्षपात का आरोप, पढ़िए पूरी खबर

कोरोना टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने पक्षपात का आरोप लगाया है। नगर निगम एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर लग रहे टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने भाजपा पर सिर्फ अपने पार्षदों के वार्डों में लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 02:13 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 02:13 PM (IST)
शहर के समस्त 100 वार्डों में लगाए जा रहे टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने लगाया पक्षपात का आरोप, पढ़िए पूरी खबर
नगर निगम में युवाओं को वैक्सीन लगना शुरु हुई। जिसके बाद वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराते युवा। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर के समस्त 100 वार्डों में लगाए जा रहे कोरोना टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने पक्षपात का आरोप लगाया है। नगर निगम एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर लग रहे टीकाकरण शिविर पर कांग्रेस ने भाजपा पर सिर्फ अपने पार्षदों के वार्डों में लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिकायत की है। आरोप यह भी है कि जिन वार्डों में शिविर लग रहे, वहां भाजपा के बैनर लगाए जा रहे व टोकन बांटे जा रहे, जो अवैध है। कांग्रेस ने इस पर तत्काल रोक लगाने और समान रूप से हर वार्ड में शिविर लगाने की मांग की है।

loksabha election banner

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार की दोपहर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मुलाकात कर इस बारे में ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश की दशा बेहद दुखद स्थिति में है। टीकाकरण में कमी होने से जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही।

यही नहीं, आनलाइन प्रक्रिया में स्लाट नहीं मिल पा रहे हैं, जिस कारण टीकाकरण धीमी गति से हो रहा है। आरोप लगाया कि बड़ी संख्या में 18 से 44 वर्ष की आयु के युवाओं को वैक्सीन नहीं लग पाई है। इसके बावजूद टीकाकरण में पक्षपात चल रहा है। भाजपा के पार्षदों को टीकाकरण शिविर की अनुमति प्रदान की जा रही, लेकिन जहां पर कांग्रेस या दूसरे दल के पार्षद हैं, उन्हें यह अनुमति नहीं दी जा रही।

पूर्व विधायक ने कहा कि हजारों लोग रोज टीकाकरण शिविर मे आवेदन कर अपनी बारी का इंतजार कर बैरंग लौट जाते हैं, जबकि भाजपा के चहेतों को पूर्व आवेदन बिना ही टीका लगा दिया जाता है। कांग्रेस ने सभी वार्डों में एकसमान रूप से शिविर लगाने व पुलिस की निगरानी में टीकाकरण करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है। इस दौरान देवेंद्र कौर व निखिल कुमार समेत रवि फुकेला व नवीन कुकरेती आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.