Move to Jagran APP

सरकार में यदि साहस है तो तत्काल कराए निकाय चुनाव: धस्माना

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि सरकार में यदि साहस है तो तत्काल निकाय चुनाव कराए। इससे सरकार को अपनी जमीनी हकीकत का पता चल जाएगा।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 04:27 PM (IST)
सरकार में यदि साहस है तो तत्काल कराए निकाय चुनाव: धस्माना
सरकार में यदि साहस है तो तत्काल कराए निकाय चुनाव: धस्माना

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने प्रदेश सरकार पर सियासी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार में यदि साहस है तो तत्काल निकाय चुनाव कराए। इससे सरकार को अपनी जमीनी हकीकत का पता चल जाएगा। 

loksabha election banner

एक बयान में धस्माना ने कहा कि राज्य की त्रिवेंद्र सरकार शहरी जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। सरकार हार के डर से निकाय चुनाव कराने का साहस भी सरकार नहीं जुटा पा रही है। 

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य की शहरी जनता निकाय क्षेत्रों में पिछ्ले चार महिनों से बिना जन प्रतिनिधियों के मौलिक सुविधाओं का अभाव झेल रही है। राज्य मे बारिश से बुरा हाल है। सड़कें गलिया टूटी पड़ी हैं। गंदगी का अंबार लगा है और सफाई व्यवस्था चौपट हो गई। 

उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर काम करने वाली स्थानिय निकाय के निर्वाचित प्रतिनिधि नही हैं। इससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। अधिकारी जनता की बात सुनने को तैयार नहीं है। इसके लिए मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि देहरादून नगर निगम के सीमा विस्तार के मामले में माननीय उच्च न्यायालय ने जो निर्णय दिया है, उससे हमारे सब आरोप सही साबित हो गए, जो हमने सीमा विस्तार के वक्त लगाये थे। 

अगर सरकार माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय जाती है तो उससे एक बार फिर साबित हो जाएगा कि सरकार चुनाव का सामना करना ही नहीं चाहती।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस बोली, जनहित के मुद्दों पर कोर्ट में लगातार हार रही है सरकार

यह भी पढ़ें: भाजपा का बूथ संपर्क अभियान पांच सितंबर तक

यह भी पढ़ें: युवा कांग्रेस की मांग, राफेल डील की हो उच्च स्तरीय जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.