देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने प्रदेश सरकार पर सियासी हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार में यदि साहस है तो तत्काल निकाय चुनाव कराए। इससे सरकार को अपनी जमीनी हकीकत का पता चल जाएगा। 

एक बयान में धस्माना ने कहा कि राज्य की त्रिवेंद्र सरकार शहरी जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। सरकार हार के डर से निकाय चुनाव कराने का साहस भी सरकार नहीं जुटा पा रही है। 

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य की शहरी जनता निकाय क्षेत्रों में पिछ्ले चार महिनों से बिना जन प्रतिनिधियों के मौलिक सुविधाओं का अभाव झेल रही है। राज्य मे बारिश से बुरा हाल है। सड़कें गलिया टूटी पड़ी हैं। गंदगी का अंबार लगा है और सफाई व्यवस्था चौपट हो गई। 

उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर काम करने वाली स्थानिय निकाय के निर्वाचित प्रतिनिधि नही हैं। इससे समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। अधिकारी जनता की बात सुनने को तैयार नहीं है। इसके लिए मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि देहरादून नगर निगम के सीमा विस्तार के मामले में माननीय उच्च न्यायालय ने जो निर्णय दिया है, उससे हमारे सब आरोप सही साबित हो गए, जो हमने सीमा विस्तार के वक्त लगाये थे। 

अगर सरकार माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय जाती है तो उससे एक बार फिर साबित हो जाएगा कि सरकार चुनाव का सामना करना ही नहीं चाहती।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस बोली, जनहित के मुद्दों पर कोर्ट में लगातार हार रही है सरकार

यह भी पढ़ें: भाजपा का बूथ संपर्क अभियान पांच सितंबर तक

यह भी पढ़ें: युवा कांग्रेस की मांग, राफेल डील की हो उच्च स्तरीय जांच

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस