Move to Jagran APP

आंदोलन स्थगित करने पर सीएम त्रिवेंद्र ने हरीश रावत का जताया आभार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी सलाह मानकर कोरोना महामारी के दौरान सड़कों पर आंदोलन स्थगित करने के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के एलान पर आभार जताया।

By Edited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 10:53 AM (IST)
आंदोलन स्थगित करने पर सीएम त्रिवेंद्र ने हरीश रावत का जताया आभार

देहरादून, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उनकी सलाह मानकर कोरोना महामारी के दौरान सड़कों पर आंदोलन स्थगित करने के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के एलान पर आभार जताया। धुर विरोधी दलों के दिग्गज नेताओं के बीच पनपे इस सौहार्द की सियासी हलकों में खूब चर्चा रही। 

loksabha election banner

दिल्ली से लौटे पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर संघर्ष छेड़कर सरकार और अपनी पार्टी के भीतर हलचल तेज कर दी थी। कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जा रहे उपायों के उल्लंघन को लेकर उनके खिलाफ मुकदमें भी दर्ज हुए। 

इस बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने महामारी के वजह से उनसे सड़कों पर आंदोलन नहीं करने की गुजारिश की थी। जवाब में हरीश रावत ने उनकी गुजारिश पर अमल करते हुए आंदोलन नहीं करने का एलान भी कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री के इस रुख के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुशी जताई। उन्होंने धुर विरोधी दल कांग्रेस के दिग्गज नेता का आभार जताने में देर नहीं लगाई। सूबे की सियासत में इन दोनों रावतों के इस रुख को लेकर चर्चाएं जोरों पर रहीं।

कांग्रेस भी करे तकनीक का उपयोग: कौशिक 

उधर, सरकार के प्रवक्ता व काबीना मंत्री मदन कौशिक ने भी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के भाजपा पर लगाए गए आरोपों का सधे अंदाज में जवाब दिया। सरकार के खिलाफ आंदोलन को लेकर हरीश रावत पर भाजपा की ओर से बोले जा रहे हमले के जवाब में उन्होंने कहा था कि भाजपा वर्चुअल रैली के जरिये कांग्रेस पर हमला बोलने में लगी है। 

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम हरीश रावत बोले, मुख्यमंत्री के आग्रह पर आगे के कार्यक्रम कर रहा हूं स्थगित

इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में काबीना मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस को भी तकनीक का प्रयोग करना चाहिए। सड़कों पर भीड़ जुटाकर कोरोना संक्रमण बढ़ाने के अंदेशे से बेहतर है कि तकनीक का प्रयोग कर अपनी बात जनता तक पहुंचाए।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने की भाजपा सरकार की निंदा, कहा- आमजन के प्रति नहीं है संवेदनशील


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.