Move to Jagran APP

उत्तराखंड में इन तीन जिलों को कोरोना से लड़ने के लिए साढ़े सात करोड़ मंजूर, जानिए

सीएम रावत ने कोरोना के मद्देनजर नैनीताल ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों को 7.5 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।

By Edited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 09:05 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 09:31 PM (IST)
उत्तराखंड में इन तीन जिलों को कोरोना से लड़ने के लिए साढ़े सात करोड़ मंजूर, जानिए
उत्तराखंड में इन तीन जिलों को कोरोना से लड़ने के लिए साढ़े सात करोड़ मंजूर, जानिए

देहरादून, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना के मद्देनजर नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों को 7.5 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है। नैनीताल को तीन करोड़, ऊधमसिंह नगर को 2.5 करोड़ और पिथौरागढ़ को दो करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से स्वीकृत किए गए हैं। इस राशि से क्वारंटाइन सेंटरों की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी और बाहर से आने वालों को आवश्यक मदद दी जाएगी। 

loksabha election banner
प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिलों को आवश्यक धनराशि उपलब्ध करा रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री राहत कोष से नैनीताल और ऊधमसिंह नगर को तीन-तीन करोड़ और पिथौरागढ़ को दो करोड़ रुपये की धनराशि प्रदान की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटरों में रहने वाले और पीड़ितों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए यह धनराशि वितरित की जा रही है। 
आगे भी इस कार्य के लिए धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग को इस महामारी से निपटने के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए 25 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई थी। इस कड़ी में 10 करोड़ रुपये पूर्व में जारी किए गए थे और अवशेष 15 करोड़ रुपये भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव हो या शहरी क्षेत्र, सभी को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं और सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 
उन्होंने कहा कि आपसी सहयोग और समन्वय से हम इस वैश्विक आपदा का सामना कर सकते हैं। इसके लिए जन जागरूकता के साथ ही जन सहयोग भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि शारीरिक दूरी और मास्क पहनना इससे बचाव के लिए बहुत जरूरी है। इसका पालन सभी को करना चाहिए।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.