Move to Jagran APP

'माय सिटी माय प्राइड फोरम' में बोले सीएम, दून की बेहतरी को होंगे हरसंभव प्रयास

माय सिटी माय प्राइड फोरम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देहरादून की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 08:59 PM (IST)
'माय सिटी माय प्राइड फोरम' में बोले सीएम, दून की बेहतरी को होंगे हरसंभव प्रयास
'माय सिटी माय प्राइड फोरम' में बोले सीएम, दून की बेहतरी को होंगे हरसंभव प्रयास

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: दिग्गजों का जमावड़ा। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री, विधायक, अधिकारी और प्रबुद्धजन जुटे और उन्होंने खुशनुमा आबोहवा की पहचान रखने वाले देहरादून शहर की प्रगति, बेहतरी और अड़चनों पर गहनता से मंथन किया। मौका था 'दैनिक जागरण' की पहल 'माय सिटी माय प्राइड' के तहत शनिवार को आयोजित फोरम का। कहां क्या-क्या दिक्कतें है, इस पर गहन विमर्श के बाद यह पहल समाधान की ओर बढ़ी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार की ओर से इसका खाका खींचा और चुनौतियों को भी रेखांकित किया। उन्होंने सरकार की ओर से दून को बेहतर शहर बनाने का वादा किया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को इसमें अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

loksabha election banner

एक जुलाई से प्रारंभ हुए 'माय सिटी माय प्राइड' महाभियान ने जागरूकता, सहभागिता के साथ अब समाधान की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इसी कड़ी में शनिवार को मोहब्बेवाला में सहारनपुर रोड स्थित होटल सॉफ्टेल प्लाजा में महाभियान के तहत फोरम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, शासकीय प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और जिले के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री रावत ने 'दैनिक जागरण' की पहल की सराहना करते हुए कहा कि शहर की बेहतरी की दिशा में यह अहम साबित होगी। उन्होंने कहा कि आबादी बढ़ने और अधिक आवागमन से शहर की डेमोग्राफी बदल रही है और कई सामाजिक परिवर्तन भी हो रहे हैं। हमें बदलते हुए परिवेश को स्वीकार करने के साथ ही नए विकल्प ढूंढने होंगे। साथ ही शहर की सुंदरता को बनाकर रखने के प्रयास करने होंगे।

इस अवसर पर सवाल-जवाब का दौर भी चला, जिसमें मुख्यमंत्री ने देहरादून शहर की प्रगति को भविष्य का खाका रखने के साथ ही इसकी राह की चुनौतियों को रेखांकित किया। कहा कि सभी को मिलकर देहरादून को खूबसूरत शहर बनाने के लिए पूरी शिद्दत के साथ आगे आना होगा।

शासकीय प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और जिले के प्रभारी यशपाल आर्य ने इस महाभियान के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, आर्थिकी, इन्फ्रास्ट्रक्चर व सुरक्षा पिलर को लेकर उभरकर आए मुद्दों के समाधान को सभी संभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया। इसके अलावा विधायक उमेश शर्मा काऊ, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती से भी दूनवासियों ने सवाल किए। सभी ने इनके समाधान को कदम उठाने की बात कही।

इससे पहले दैनिक जागरण के राज्य संपादक कुशल कोठियाल ने देहरादून शहर की वर्तमान स्थिति, चुनौतियों और इनके लिए जिम्मेदार कारकों को रेखांकित किया। दैनिक जागरण देहरादून के महाप्रबंधक अनुराग गुप्ता ने मुख्यमंत्री समेत सभी अतिथियों का बुके भेंट कर स्वागत किया। दैनिक जागरण के वरिष्ठ सहयोगी किरण शर्मा और देवेंद्र सती ने इस महाभियान के रीयल हीरो, विभिन्न मुद्दों को लेकर कार्य की जिम्मेदारी लेने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों और इस कार्य में सीएसआर के तहत सहयोग देने वाली कंपनियों व संस्थाओं का परिचय दिया। फोरम में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ और प्रबुद्धजन मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: विदेशियों ने पहाड़ की शांत वादियों को बनाया समाजसेवा की कर्मभूमि

यह भी पढ़ें: कभी देश की आन-बान-शान रहे पेशावर विद्रोह के नायक अब ‘अतिक्रमणकारी’ घोषित 

यह भी पढ़ें: युवाओं में देशभक्ति का जज्बा जगा रहे रिटायर्ड कैप्टन चंद्र सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.