देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में चंडीगढ़ ने असम को 21 रन से हराकर अंक तालिका में चार अंकों का इजाफा किया। जबकि उत्तराखंड बनाम मिजोरम और पुदुचेरी और नागालैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले गीले आउट फील्ड के चलते रद करने पड़े। दोनों टीमों को दो-दो अंक बांटे गए। 

कसिगा स्कूल ग्राउंड में शुक्रवार को चंडीगढ़ और असम के बीच मुकाबला हुआ। बीती रात हुई बारिश के चलते मैदान का आउट फील्ड गीला रहा। जिस कारण मैच देरी से शुरू हुआ और 20-20 ओवर का खेल निर्धारित किया गया। चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मनन वोहरा 19 और अर्जुन आजाद 14 ने टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद प्रीत कमल 34, जसकरणदीप सिंह 28 व बिपुल शर्मा की 25 रनों की पारी के दम पर टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 166 रन बनाए। असम के लिए प्रीतम दास ने तीन और अरूप दास ने दो विकेट झटके। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी असम टीम को सरुपम 32 ने सधी शुरुआत दिलाई। लेकिन इसके बाद राहुल हजारिका 10, रियान प्रयाग शून्य, अमित सिन्हा तीन रन सस्ते में पवेलियन लौट गए। जिसके चलते असम टीम 19.5 ओवर में 145 रनों पर सिमट गई और 21 रनों से मुकाबला हार गई। निचलेक्रम में अबु अहमद ने 15 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। चंडीगढ़ के लिए बरिंदर सरन और बिपुल शर्मा ने तीन-तीन व श्रेष्ठ निरमोही ने दो विकेट चटकाए। 

अंक तालिका में चंडीगढ़ टॉप पर विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के अधिकांश मैच बारिश के चलते रद हो रहे हैं। ऐसे में टीमों को अंक तालिका में स्थान बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है। अभी तक प्लेट ग्रुप में चंडीगढ़ चार मैचों में 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि पुदुचेरी और उत्तराखंड 12-12 अंकों के साथ क्रमश दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: चंडीगढ़, असम और पुदुचेरी की शानदार जीत, अंक तालिका में बनाई बढ़त

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप