जागरण संवाददाता, हरिद्वार। महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर नरसिंहानंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हरिद्वार की एक युवती ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। पिछले दिनों हरिद्वार में हुई धर्म संसद में भड़काऊ भाषण को लेकर दो मुकदमे दर्ज होने के बाद भी गाजियाबाद के डासना स्थित मंदिर के महंत और जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए नरसिंहानंद के एक बयान को लेकर और हरिद्वार में उनके खिलाफ एक तीसरा मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस के मुताबिक, रुचिका निवासी निरंजनी अखाडा मायापुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर व गाजियाबाद के देवी मंदिर के महंत स्वामी यति नरसिंहानंद ने इंटरनेट मीडिया पर यति नरसिहंनन्द द्वारा दूसरे धर्म की महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणियां एव महिलाओ के प्रति अमर्यादित टिप्पणियां की गई। जिससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचने के साथ ही वह आहत हुई हैं।

इस संबंध में शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि रूचिका की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें क‌ि कुछ समय पहले स्वामी यति नरसिंहानंद ने इंटरनेट मीडिया पर वर्ग विशेष की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी।

--------------

चोरी का मुकदमा

मंगलौर के गुरुकुल निवासी ओमदत्त त्यागी का घर के सामने ही घेर है। चोरों ने नौ जनवरी को उनके घर से गैस सिलिंडर, कार की बैटरी और अन्य सामान चोरी कर लिया था। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

गुंडा एक्ट की कार्रवाई

मंगलौर कोतवाली पुलिस ने एक आरोपित पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया कि मोहित उर्फ कन्हैया निवासी मुंडलाना मारपीट और डराने धमकाने के मामलों में शामिल रहा है। पुलिस ने इस तरह के मामलों को देखते हुए मोहित पर गुंडा एक्ट में कार्रवाई की है।

मारपीट के मामले में मुकदमा

झबरेड़ा क्षेत्र के भक्तोंवाली निवासी मुकेश कश्यप ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसने डेलना निवासी नीटू से कुछ रुपये उधार लिये थे। उधार चुकता करने के बावजूद उसने रास्ते में रोककर उसके साथ गाली गलौज कर मारपीट की। थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:-धर्म संसद में शामिल संतों में मुकदमे वापस न होने पर राज्‍य सरकार के खिलाफ आक्रोश

Edited By: Sunil Negi