देहरादून, जेएनएन। शहर में मुख्य बाजारों में फुटपॉथ व सड़क पर हुआ अतिक्रमण हटाने के लिए नगर निगम टीम ने पलटन बाजार व तहसील बाजार समेत धामवाला आदि में अभियान चलाया। पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में दो दर्जन दुकानदारों के चालान काटे गए। हालांकि, नियमित अभियान की वजह से दुकानदारों में कुछ हद तक सुधार भी दिखा। 

पिछले चार दिन से पलटन बाजार समेत धामावाला, मोती बाजार, हनुमान चौक और पीपलमंडी बाजार में नगर निगम एवं पुलिस की संयुक्त टीम अतिक्रमण पर कार्रवाई कर रही है। गत दिवस मोती बाजार में अवैध दुकान हटाने को लेकर जमकर विवाद हुआ था, लेकिन व्यापारियों के हंगामे के बावजूद बाजार में कार्रवाई लगातार जारी है। 

संयुक्त टीम बाजार में लगातार गश्त करती रही और अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान सामान जब्त नहीं किया गया। बताया गया कि अतिक्रमण करने वालों से हर रोज दस-दस हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा। 

चलेगा पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान

शहर में पॉलीथिन के विरुद्ध नगर निगम व्यापक पैमाने पर अभियान चलाने जा रहा है। महापौर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि होलसेलरों का न केवल सारा माल जब्त किया जाएगा, बल्कि एक लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसके अलावा फुटकर व्यापारियों का भी दस-दस हजार रुपये का चालान किया जाएगा। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि बाजार में आमजनता भी पॉलीथिन का प्रयोग ना करे। पॉलीथिन उपयोग करने वालों के खिलाफ भी चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्रवाई के लिए नगर निगम की दस टीमें बनाई गई हैं। 

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, टीम से भिड़े व्यापारी Dehradun News

यह भी पढ़ें: नगर निगम ने मुख्य बाजारों में हटाया अतिक्रमण, व्यापारियों का हंगामा Dehradun News

यह भी पढ़ें: नदी श्रेणी की भूमि पर हुए अतिक्रमण पर चलेगा डोजर, पढ़िए पूरी खबर Dehradun News 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप