Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक बोले, कांग्रेस ने गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित करने का जो पाप किया, उसे भाजपा धोएगी

हरिद्वार में हरकी पैड़ी को जोड़ने वाली गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित करने संबंधी कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए शासनादेश को मौजूदा सरकार जल्द वापस लेगी। सरकार के प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के इस पाप को भाजपा सरकार धोएगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 09:39 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 04:18 PM (IST)
सरकार के प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के इस पाप को भाजपा सरकार धोएगी।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। हरिद्वार में हरकी पैड़ी को जोड़ने वाली गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित किए जाने संबंधी कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए शासनादेश को मौजूदा सरकार जल्द वापस लेने जा रही है। सरकार के प्रवक्ता एवं शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के इस पाप को भाजपा सरकार धोएगी। उन्होंने कहा कि हरकी पैड़ी में गंगा है और गंगा ही रहेगी।

loksabha election banner

गंगा की धारा को एस्केप चैनल घोषित किए जाने संबंधी शासनादेश को लेकर कुछ समय पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने पश्चाताप किया था। यह शासनादेश उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में ही जारी हुआ था। इसके बाद एस्केप चैनल को लेकर खूब सियासत हुई। भाजपा ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

हालांकि, राज्य सरकार ने साफ किया था कि वह यह शासनादेश वापस लेगी और हरकी पैड़ी पर गंगा अपने अविरल स्वरूप में रहेगी। अब जबकि कुंभ का समय नजदीक आ रहा तो एस्केप चैनल का मसला फिर से गरमाने लगा है। मंगलवार को पत्रकारों के सवाल के जवाब में सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि हरकी पैड़ी में गंगा को एस्केप चैनल घोषित करने का पाप कांग्रेस ने किया था। इस पाप को भाजपा सरकार धोने जा रही है। यह शासनादेश वापस लिया जाएगा। 

जिला व मंडल इकाइयों के रिक्त पदों पर मनोनयन

प्रदेश भाजपा ने पार्टी की विभिन्न जिला व मंडल इकाइयों में रिक्त चल रहे पदों पर पदाधिकारियों का मनोनयन कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के अनुमोदन के बाद प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने मंगलवार को इन पदाधिकारियों की सूची जारी कर दी।

सूची के अनुसार देहरादून महानगर जिला इकाई के लिए इतवारी लाल रमोला उपाध्यक्ष व लच्छु गुप्ता कोषाध्यक्ष, अल्मोड़ा जिला इकाई के लिए कैलाश भट्ट उपाध्यक्ष व विनीत बिष्ट मंत्री और ऊधमसिंहनगर के लिए महेश अग्रवाल जिला कोषाध्यक्ष बनाए गए हैं। इसके अलावा दो मंडल अध्यक्ष भी नियुक्त किए गए हैं। इनमें रुद्रेश शर्मा (रायपुर) व उदय सिहं रावत (जाखणीधार) शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार, कहा सिमटती कांग्रेस क्यों परेशान है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.