देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार राज्य में हर सप्ताह शनिवार व रविवार को लॉकडाउन के लिए हामी भर सकती है। भाजपा विधायकों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत ने इसके संकेत दिए। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन कोई स्थायी समाधान नहीं है। कोरोना से बचाव को सावधानी और सजगता जरूरी है।

दून समेत अन्य स्थानों के व्यापारी शनिवार व रविवार को लॉकडाउन की मांग उठा रहे हैं। यही नहीं, विधायकों की ओर से भी इस तरह की आवाज उठी थी। इस बीच मंगलवार को विधायक हरबंस कपूर और खजानदास ने सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर इस मसले की तरफ उनका ध्यान खींचा। विधायक खजानदास के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता, व्यापारी सभी चाहते हैं कि सप्ताह में दो दिन शनिवार, रविवार को लॉकडाउन हो, तो इस पर विचार किया जा सकता है। हालांकि, यह समस्या का स्थायी समाधान नहीं है। विधायक ने कहा कि हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन रहने पर इस अवधि में बेहतर ढंग से शहरों, कस्बों में सैनिटाइजेशन हो सकेगा। विधायक खजानदास ने बताया कि मुलाकात के दौरान देहरादून क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने के संबंध में भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी क्षेत्रों के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।  

सड़कों का लोनिवि व स्मार्ट सिटी के अधिकारी करेंगे निरीक्षण

विधायक खजानदास के अनुसार मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया गया कि स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों के लिए कई जगह सड़कें खोदी गई हैं, मगर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि केवल खोदाई वाली जगह ही ठीक जाएगी, जबकि सड़कें पूरी तरह खराब हुई हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने साफ किया है कि लोनिवि और स्मार्ट सिटी के अधिकारी संबंधित सड़कों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद इन सड़कों को पूरी तरह दुरुस्त कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात कर व्यापारी रखेंगे अपनी मांग

शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर व्यापारी भी बेहद चिंतित हैं। इस जानलेवा वायरस के प्रसार को रोकने के लिए व्यापारी आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर उनके समक्ष तीन शनिवार व रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रखने की मांग रखेंगे। व्यापारियों का कहना है कि जिले में संक्रमण की चेन तभी टूटेगी, जब पूरा बाजार बंद रहे। अगर किसी बाजार में पांच-छह दुकानें भी खुली रहीं तो ग्राहक बाजार आएंगे। इससे कोरोना संक्रमण का प्रसार नहीं रुकेगा। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू, वर्तमान में 10732 एक्टिव केस

वहीं, कांग्रेस महानगर व्यापार प्रकोष्ठ ने बैठक कर सरकार से मांग की है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। बाजार खुलने का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक किया जाए। साथ ही बाजार को नियमित रूप से सैनिटाइज कराया जाए। प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने प्रशासन से आग्रह किया है कि व्यापारियों के लिए ठोस कदम उठाए जाएं। बैठक में  प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष राजेश मित्तल, नदीम बैग, महताब आलम, प्रवीण बांगा, राहुल, राजेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह नेगी, योगेश भटनागर, गगन कुकरेजा, तीरथ सचदेवा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: 22 मार्च से बंद है अंतरराज्यीय बस संचालन, अब सरकार लेगी इस पर फैसला

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस