Move to Jagran APP

22 मार्च से बंद है अंतरराज्यीय बस संचालन, अब सरकार लेगी इस पर फैसला

कोरोना काल के चलते 22 मार्च से बंद चल रहा अंतरराज्यीय बस संचालन कब शुरू होगा यह सरकार फैसला लेगी। रोडवेज की बोर्ड बैठक में यह मामला सरकार पर छोड़ दिया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 10:35 AM (IST)
22 मार्च से बंद है अंतरराज्यीय बस संचालन, अब सरकार लेगी इस पर फैसला
22 मार्च से बंद है अंतरराज्यीय बस संचालन, अब सरकार लेगी इस पर फैसला

देहरादून, जेएनएन। कोरोना काल के चलते 22 मार्च से बंद चल रहा अंतरराज्यीय बस संचालन कब शुरू होगा, यह सरकार फैसला लेगी। रोडवेज की बोर्ड बैठक में यह मामला सरकार पर छोड़ दिया गया है। दरअसल, उत्तराखंड की सीमा पर बाहरी राज्यों से आने वालों के कोविड टेस्ट की अनिवार्यता राज्य सरकार ने रखी हुई है और यहां क्वारंटाइन होने की शर्त भी अभी कायम है। ऐसे में अंतरराज्यीय बस चलाने का मामला अधर में लटका हुआ है। 

loksabha election banner

मौजूदा समय में ज्यादातर राज्यों ने अपनी रोडवेज बसों से अंतरराज्यीय परिवहन शुरू कर दिया है, मगर उत्तराखंड सरकार ने अब तक इसकी मंजूरी नहीं दी है। उत्तर प्रदेश ने बीते दिनों अनलॉक के तहत पहले चरण में उत्तराखंड में 100 बसें संचालित करने का प्रस्ताव भेजा था। इसके अलावा हरियाणा व राजस्थान रोडवेज भी बस संचालन की मंजूरी को कसरत कर रहे थे। बताया गया कि मंगलवार को हिमाचल रोडवेज की ओर से भी बस संचालन शुरू करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है।

उत्तराखंड रोडवेज भी इसके पक्ष में है व उत्तर प्रदेश के अंदर 100 बसें चलाने का प्रस्ताव भेज चुका है, मगर सरकार फिलहाल चुप्पी साधे बैठी है। मंगलवार को बोर्ड बैठक में भी इस मामले पर चर्चा हुई। अधिकारियों ने अंतरराज्यीय परिवहन शुरू करने की पैरवी भी की मगर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बताया कि इस मंजूरी में स्वास्थ्य विभाग भी शामिल है, लिहाजा फैसला सरकार करेगी। 

यह भी पढ़ें: रोडवेज को 174 करोड़ के घाटे में ले गया कोरोना, वेतन देना भी मुश्किल

परिषद ने भी दिखाए उग्र तेवर

बोर्ड बैठक में वेतन कटौती वापस न लेने और मृतक आश्रितों को संविदा पर नियुक्ति देने के फैसले के खिलाफ रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने भी उग्र तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। परिषद के महामंत्री दिनेश पंत ने कहा कि रोडवेज प्रबंधन कर्मचारियों का उत्पीडऩ बंद नहीं कर रहा, जिससे कार्मिकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा। परिषद ने मामले में मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री से मुलाकात करने की बात कही है। मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में बस किराया होगा कम, यात्री बैठेंगे ज्यादा; अभी नहीं होगा अंतरराज्यीय बस सेवाओं का संचालन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.