राज्य ब्यूरो, देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की रोजगार और बेरोजगारी भत्ता से संबंधित घोषणाओं पर प्रदेश में सत्तासीन भाजपा सरकार और संगठन ने जोरदार पलटवार किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि घोषणाएं करना अलग बात है और इन्हें कार्य व्यवहार में बदलना अलग। सत्ता में आएंगे, तब करेंगे ऐसा कहना आसान है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के नौजवान राष्ट्रवादी हैं और वे किसी के बहकावे में नहीं आएंगे। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि आम आदमी पार्टी का दिल्ली माडल फेल हो चुका है। इस पार्टी को उत्तराखंड में नहीं, पहले दिल्ली में अपने वायदे पूरे करने चाहिए।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार गंभीरता से कदम बढ़ा रही है। इस दिशा में ठोस योजनाएं बनाई जा रही हैं। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा में जो भी लोग शामिल हो रहे हैं अथवा जो भी आएंगे, उन सभी का पार्टी में स्वागत है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि आम आदमी पार्टी को लोक लुभावन घोषणा करने की बजाए जमीनी स्तर पर बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप का दिल्ली माडल दिल्ली में ही फेल हो गया है और अब यह पार्टी इसे अन्य राज्यों में लागू करने का शिगूफा छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रफल और जनसंख्या के लिहाज से दिल्ली में कितना विकास हुआ और आम आदमी पार्टी का इसमें कितना योगदान है, इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने की बात करने वाली आप ने दिल्ली में कितना रोजगार व भत्ता दिया यह भी देखने का सवाल है। उन्होंने कहा कि घोषणा और वायदे में फर्क है, क्योंकि कहना आसान है व करना कठिन। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य में आकर कुछ वायदे करने से पहले बेहतर तो यह है कि आप अपने यहां ध्यान दे, क्योंकि हकीकत सबको पता है।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Politics: उत्‍तराखंड में भाजपा की जन आशीर्वाद रैलियों से चुनावी माहौल बनाने की कोशिश

Edited By: Sunil Negi