Move to Jagran APP

खेत में पानी लगाने गई महिला को भालू ने किया घायल

नरेंद्र नगर विकासखंड के पट्टी दोगी क्षेत्र में स्थित मिंडाथ गांव में अपने खेत में पानी लगाने गई एक महिला को भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:56 AM (IST)
खेत में पानी लगाने गई महिला को भालू ने किया घायल

ऋषिकेश, जेएनएन। नरेंद्र नगर विकासखंड के पट्टी दोगी क्षेत्र में स्थित मिंडाथ गांव में अपने खेत में पानी लगाने गई एक महिला को भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। महिला को एम्स में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

फॉरेस्ट रेंज देवप्रयाग के अंतर्गत मिंडाथ में भालू के हमले की यह घटना बुधवार सायं करीब 7:30 बजे की है। गढ़वाल सांसद प्रतिनिधि अर्जुन सिंह दवांण ने बताया कि सीता देवी (55 वर्ष) पत्नी स्वर्गीय शूरवीर सिंह पंवार अपने खेत में पानी डालने गई थी। जहां पहले से मौजूद भालू ने महिला पर हमला कर दिया। मौके से भालू जाने लगा किंतु उसने फिर लौट कर महिला पर हमला किया। महिला ने हल्ला मचाया आस-पास मौजूद गांव वाले वहां पहुंचे और भालू को यहां से भगाया। 

दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण ग्रामीणों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ा। किसी तरह से 108 सेवा देहरादून से संपर्क हुआ। देर रात करीब 1:30 बजे घायल महिला को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया। जहां उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद एम्स रेफर कर दिया गया। महिला के एक हाथ की नसें बुरी तरह से कट गई थी। महिला का एम्स में उपचार चल रहा है।

पूर्व बीडीसी को भालू ने किया बुरी तरह से घायल

कुछ दिनों पहले उधमसिंह नगर जिले के शक्तिफार्म के तराई पूर्वी वन क्षेत्र के डोली वन रेंज में नदी किनारे साथियो संग गए तिलियापुर के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य पर दो भालुओं ने हमला कर घायल कर दिया। साथियों ने गंभीर अवस्था में बीडीसी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। तिलियापुर के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य अजय कुमार गांधी अपने कुछ साथियों के साथ शुक्रवार की शाम को गांव के समीप कटना नदी किनारे साथियों संग गया था।

यह भी पढ़ें: बकरी चराने गए युवक पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत कराया गया भर्ती

इसी दौरान दो भालुओं ने गांधी पर हमला बोल कर उसके चेहरे को बुरी तरह जख्मी कर दिया। अन्य साथियों ने गंभीर घायल पूर्व बीडीसी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए फार्मासिस्ट नरेंद्र भट्ट और वार्ड ब्वॉय गंगा सिंह ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। स्‍वजन घायल को सितारगंज के एक निजी अस्पताल ले गए हैं। वन क्षेत्राधिकारी अनील जोशी ने वन विभाग की टीम भेजकर दरोगा मदन सिह बिष्ट ने 15 हजार की अहेतुक राशि दी गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड में आक्रमक हुए भालू, अब तक एक की मौत और 14 लोग घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.